सात सुत्रीय मांगों को ले कर दिव्यांग संगठन कोरिया द्वारा कोरिया कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

कोरिया,जहां कुछ दिनों पुर्व नवीन तहसील पोंड़ी (बचरा) नवीन कार्यालय का शुभारंभ हुआ, जिस कार्यक्रम में कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह को दिव्यांग जन संगठन के समस्त सदस्यों द्वारा उनकी सात सुत्रीय मांगों को ले कर ज्ञापन सौंपा गया।

दिव्यांग संगठन से उनकी समस्याओं के संबंध में बातचीत के दौरान उनके द्वारा बताया गया कि विधानसभा चुनाव के पुर्व कांग्रेस सरकार द्वारा दिव्यांग संगठन को वादा किया गया था कि छत्तीसगढ़ में अगर उनकी सरकार बनती है तो दिव्यांग जनों को 1500/- सहायता राशि के रूप में पेंशन दिया जाएगा, मगर लगभग चार वर्ष पूरे होने के बाद भी दिव्यांग जनों की मांगों को पूरा नहीं किया गया, जिस पर दिव्यांग संगठन द्वारा कांग्रेस सरकार पर नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

दिव्यांग संगठन ने यह भी बताया कि कुछ माह पुर्व जब छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त विधानसभाओं के दौरे पर थे, और जब मुख्यमंत्री बघेल का आगमन कोरिया में हुआ, उस वक्त जन चौपाल में भी इन दिव्यांगों द्वारा अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री बघेल के समक्ष रखा गया था एवं ज्ञापन सौंपा गया था मगर दिव्यांग संगठन का कहना है कि उसके बाद भी दिव्यांग जनों को लाभ दिला पाने कांग्रेस सरकार असफल ही नज़र आ रही है।

मगर नवीन तहसील पोंड़ी (बचरा) नवीन कार्यालय के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग संगठन द्वारा कोरिया कलेक्टर को फिर एक बार ज्ञापन सौंपा गया एवं अपनी समस्याओं को बताया गया।

अब देखना यह है कि जहां अगले विधानसभा चुनाव में मात्र कुछ माह शेष बचे हैं, तो क्या कांग्रेस सरकार द्वारा दिव्यांग जनों को किए गए वादों को पूरा कर पाने में कांग्रेस सरकार सफल होगी या आश्वासन के सिलसिलों को जारी रखते हुए उनकी मांगे अधूरी ही रह जाएंगी।