भाजपा झीरम का सच सामने आने से रोकना क्यों चाहती है? : कांग्रेस

विष्णुदेव साय के प्रेस कान्फ्रेंस पर कांग्रेस का जवाब

रायपुर/08 नवंबर 2021। कांग्रेस ने जीरम मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व अन्य नेताओं के प्रेसवार्ता के बयानों पर आपत्ति जताई है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा किभाजपा बताए कि वह झीरम की सच्चाई सामने न आये हमेशा इसी प्रयत्न में क्यो लगी रहती है? यदि न्याययिक आयोग ने एक विधिक संस्थान की तय प्रक्रिया का पालन नही किया कांग्रेस पार्टी उस पर जायज सवाल खड़ा कर रही तब भाजपा नेताओ को इसमें किस बात की आपत्ति है? भाजपा न्याययिक आयोग के प्रवक्ता की भूमिका क्यो निभा रही ?इसके पीछे भाजपा की क्या मंशा है?

भाजपा की केंद्र सरकार इस मामले की जांच कराने में राज्य सरकार के सामने अवरोध क्यो पैदा कर रही है? एनआईए राज्य सरकार के द्वारा  झीरम की जांच के लिए गठित एसआईटी को फाइल क्यो नही दे रहा? पूर्ववर्ती रमन सरकार सीबीआई जांच क्यो नही होने देना चाहती थी?प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा को ऐसा लगता है कि  झीरम के मामले में गठित न्यायिक आयोग ने सरकार को रिपोर्ट न दे कर राज्य पाल को रिपार्ट दे कर कुछ गलत नही किया है तो वह बताए कि देश मे अभी तक गठित न्यायिक आयोग ने सरकार को दरकिनार कर के राज्यपाल को अपनी रिपोर्ट सौंपा है?
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आज भी छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की सुरक्षा को घोर नक्सल इलाके में ही क्यो हटाया गया था ? झीरम नर संहार भाजपा के लिए उसकी तत्कालीन सरकार द्वारा की गई चूक मात्र हो सकती है। उसकी तत्कालीन सरकार द्वारा किया गया एक षड्यंत्र  मात्र हो सकता है ।कांग्रेस के लिए झीरम वह घाव है जो कभी नही भर सकता। यह घटना देश के लोकतंत्र के माथे पर लगा वह कलंक है जो कभी नही मिट सकता। कांग्रेस ने झीरम में अपने नेताओं की पूरी पीढ़ी को खोया है। कांग्रेस पार्टी झीरम के षड्यंत्र को उजागर होने का पूरा प्रयास करेगी। इस षड्यंत्र को उजागर होने में कितनी भी बाधायें पैदा की जाए कांग्रेस उनका डट कर मुकाबला करेगी।