देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर एकता दौड़ का हुआ आयोजन

कोरिया बैकुंठपुर 31 अक्टूबर 2022/ देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर एकता दिवस पर आज जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर के घड़ी चौक से शासकीय आदर्श रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्थित मिनी स्टेडियम तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया।

संसदीय सचिव तथा बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री वेदान्ती तिवारी, कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, एसपी त्रिलोक बंसल, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नम्रता जैन ने एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, जिलास्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों, स्कूली बच्चों तथा आम जनों ने एकता दौड़ में हिस्सा लिया। कलेक्टर श्री लंगेह ने इस अवसर पर सभी को राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा की शपथ भी दिलाई।

जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भी राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई, साथ ही सभी शासकीय कार्यालयों में भी एकता की शपथ का वाचन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की शपथ ली।

उन्होंने शपथ ली कि देश की एकता का यह संदेश देशवासियों के बीच फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करेंगे। अपने देश की एकता की भावना से शपथ ली गयी जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प किया गया।