अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाटागांव में ट्रायल रन किया गया

रायपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर आज अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाटागांव में ट्रायल रन किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियों सहित बस संचालक और बस मालिकगण भी उपस्थित थे । करीब 60- 70 की संख्या में बसों को यहां से ट्रायल रन के अंतर्गत चला कर यातायात पर हो सकने वाले प्रभाव का आकलन किया गया।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलाभ साहू ने बताया कि ट्रायल रन के दौरान एडिशनल एसपी ट्रैफिक मंडावी, एडिशनल कमिश्नर नगर निगम सुनील चंद्रवंशी , डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर, जोन कमिश्नर के साथ-साथ पीडब्ल्यूडी, विद्युत मंडल तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

ट्रायल रन के दौरान यातायात संबंधी बातों का विशेष रूप से आकलन किया गया तथा इस दौरान यातायात संबंधी व्यवस्थाओं की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इस दौरान बस संचालको द्वारा पचपेड़ी चौक ब्रिज के पास ट्रैफ़िक सुधार की आवश्यक से अवगत कराया गया , जिसे आवश्यक सुधार और ट्रैफिक मैनेजमेंट के द्वारा दुरुस्त किया जाएगा ।

यह भी उल्लेखनीय है कि है कि कलेक्टर सौरभ कुमार तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कल जिला कलेक्ट्रेट के रेडक्रास सोसाइटी सभागृह में बस संचालकों और बस मालिकों की बस स्टैंड को शीघ्र शिफ्ट करने के संबंध में बैठक ली थी तथा उनसे सुझाव मांगे थे तथा उनकी शंकाओं और समस्याओं को भी सुना था । उनके सुझाव पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने आज इस ट्रायल रन आयोजित करवाया । कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया है कि ट्रायल रन के द्वारा कुछ सामान्य किस्म की छोटी -छोटी मोटी समस्याएं ही सामने आई है कि उन्हें दूर किया जाएगा । उन्होंने कहा कि नवीन बस टर्मिनल भाटागांव शिफ्टिंग के लिए तैयार है।

उल्लेखनीय है कि रायपुर के पुराने पंडरी स्टैंड के स्थान पर राजधानी की गरिमा के अनुरूप रायपुर मेंअंतर्राज्यीय बस टर्मिनल भाठागांव बनकर तैयार हो गया जिसमें उत्कृष्ट स्तर की अधोसंरचना उपलब्ध है । यह रिंग रोड के समीप है जिससे शिफ्टिंग के बाद रायपुर जिले की घनी आबादी के बीच बसों की आवाजाही के कारण पडने वाले यातायात दबाव में कमी आएगी तथा दुर्घटनाओं में भी कमी आ सकेंगी।