वंदे भारत एक्सप्रेस का छत्तीसगढ़ में स्वागत, लेकिन ट्रेनबंदी पर मौन क्यों है भाजपा के सांसद?

रायपुर /10 दिसंबर 2022/ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन छत्तीसगढ़ में शुरू होना छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात है। वंदे भारत ट्रेन से भी ज्यादा जरूरी है देश के लोगों की नियमित रेल सेवा बहाल की जाये। एक वंदे भारत ट्रेन महीनों से बंद सैकड़ो ट्रेनों का विकल्प नही बन सकता।

वर्तमान में मोदी सरकार ने अकेले छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाओं को लगभग बंद कर दिया है, उसको नियमित किया जाये। आजादी के पहले से रेल आम आदमी की यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण साधन है। मोदी सरकार ने इसको तबाह कर दिया है। राज्य की सारनाथ और नोतनवा जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों को 68 दिनों के लिये बंद कर दिया गया है। भाजपा के सांसद इस पर एक शब्द भी नही बोले।

भाजपा के सांसद संतोष पांडेय जो वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के लिए रेल मंत्री का आभार व्यक्त कर रहे हैं उन्हें प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि प्रदेश में बीते 11 महीना से 2600 से अधिक जो ट्रेन बंद हुई है जिस के चलते प्रदेश के ट्रेन यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है अचानक ट्रेन रद्द कर दी जाती है महीनों पहले यात्रा के लिए आरक्षित टिकटों को रद्द कर दिया जाता है और लगातार मोदी सरकार छत्तीसगढ़ में ट्रेनबंदी कर रही है।

संतोष पांडेय सहित भाजपा के अन्य सांसदों की रुचि बंद ट्रेनों को शुरू कराने नही है? क्या छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के सांसदों को सिर्फ मोदी के गुणगान करने चुना है? भाजपा के सांसदों को प्रदेश की जनता की आवाज सदन में उठाना चाहिए। अभी चल रहे शीतकालीन सत्र में क्या भाजपा के सांसद ट्रेन बंदी की समस्या को उठाएंगे?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन की टिकट महंगी है जो गरीब जनता के पहुंच से बाहर है उक्त ट्रेन के चलते अन्य ट्रेनों को लेट किया जा रहा है जिसके कारण आम जनता को भी यात्रा के दौरान जो ट्रेनें चल रही है उस के माध्यम से गंतव्य तक जाने में भारी लेटलतीफी का सामना करना पड़ रहा है और गरीबों के जो ट्रेन एक्सप्रेस सुपरफास्ट लोकल ट्रेन बंद है

छत्तीसगढ़ की जनता जो लोकल ट्रेन के माध्यम से एक शहर से दूसरे शहर अपने रोजमर्रा के कामों को निपटाने परिवार के सदस्यों का इलाज कराने और छात्र पढ़ाई करने के लिए जाते हैं प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले भी इस ट्रेन के माध्यम से रोजाना आनाजाना करते हैं वह बीते 11 महीने से हताश और परेशान हैं जहां यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है

उसी रूट पर कोयला लेकर धड़ाधड़ती हुई ट्रेन राज्य से बाहर जा रही है और यात्री ट्रेन जिसमें गरीब सस्ते दरों में टिकट खरीद कर अपने गंतव्य तक परिवार से पहुंच सकते हैं उन ट्रेनों बन्द कर दिया गया है। संतोष पांडे सहित भाजपा के सांसदों को इसको शुरू कराने के लिए अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए।