कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई राजा पटेरिया के बयान की कड़ी निंदा की

रायपुर /13 दिसंबर 2022/ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से प्रधानमंत्री पद की गरिमा का मान सम्मान का ध्यान रखती है राजा पटेरिया ने प्रधानमंत्री के खिलाफ जो बयान दिया उसकी कांग्रेस ने कड़ी निंदा की कांग्रेस का स्पष्ट मानना है प्रधानमंत्री ही नहीं किसी भी व्यक्ति के खिलाफ इस प्रकार से अमर्यादित टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि लेकिन भाजपा का नैतिक पतन हो चुका है इसलिए भाजपा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ अमर्यादित अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की ना ही खेद प्रकट किया है और बल्कि भाजपा की परिपाटी बन गई है देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करना और उनकी छवि को धूमिल करना।

भाजपा के प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने छत्तीसगढ़ की जनता की चुनी हुई भाजपा की राजनीतिक रोटी सेकने सरकार को थूक कर बहाने की बात कर जनमत का अपमान किया था भाजपा के दूसरे प्रभारी नितिन नवीन ने छत्तीसगढ़ महतारी के मूर्ति लगाने को लेकर अशोभनीय टिप्पणी किया छत्तीसगढ़वाद के खिलाफ बात किया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि अजय चंद्राकर लगातार छत्तीसगढ़ के मान सम्मान को चोट पहुंचा रहे हैं छत्तीसगढ़ के राजकीय चिन्ह छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अभद्रता कर रहे है अजय चन्द्राकर की अभद्रता का शिकार तो भाजपा से जुड़े भी हो चुके है सरकार के मंत्रियों के खिलाफ टिप्पणी करना अजय चंद्राकर की आदत हो गई है

यही हरकत बृजमोहन अग्रवाल की भी है किसान आंदोलन के दौरान पूरा देश ने देखा है किस प्रकार से भाजपा सांसद संतोष पांडे ने किसानों को नक्सली करार दिया था सांसद सुनील सोनी ने अधिकारी के साथ किस प्रकार से गाली गलौज किया था पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने तो पुलिस के अधिकारियों के साथ गाली गलौज किया।

भाजपा की नेत्री ने एक टीवी चैनल प्रदेश के आदिवासी महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी किया था आज भाजपा में पार्षद है तो भाजपा नेताओं का चरित्र ही है विपक्षी दल के नेताओं को अपमानित करना जनता के साथ दुर्व्यवहार करना और भाजपा इन सभी नेताओं को प्रश्रय देती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है भाजपा के भीतर इतनी क्षमता नहीं है कि वह अपने इन नेताओं को नोटिस जारी करें उनसे सवाल-जवाब करें और राजनीति की शुचिता को बचाए रखें। भाजपा नेता मोदी सरकार की आलोचना करने वालों के खिलाफ निरंतर अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। भाजपा नेताओं के इस प्रकार से अभद्रता से स्पष्ट हो गया कि भाजपा के पास पर मुद्दा नहीं है ओछी बयानबाजी कर मीडिया में बने रहना चाहते हैं और भाजपा में गुंडा संस्कृति हावी हो गया है।