भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल नेचुरल रनिंग ट्रैक का होगा निर्माण,ताकि आर्मी भर्ती व दौड़ का अभ्यास कर सके

भिलाई। कन्या महाविद्यालय खुर्सीपार में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के पहल से युवाओं के लिए नेचुरल ट्रैक बनाया जा रहा है। यह नेचुरल ट्रैक दौड़ के अभ्यास के लिए बनाया जा रहा है। यहां रात में भी प्रैक्टिस किया जा सके इसके लिए हाई मास्क लाइट की भी व्यवस्था की गई है। 60 लाख की लागत से निर्माण कार्य किया जा जा रहा है।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव समय-समय पर अपने विधानसभा क्षेत्र के युवाओं वार्ड के वरिष्ठ नागरिकों सम्मानित माताओं और बहनों से भेंट मुलाकात करते रहते हैं। वार्ड में जाकर लोगों के घरों में जाकर उनसे मिलते हैं। उनका हालचाल पूछते हैं। वार्ड की मूलभूत समस्याओं को जानने की कोशिश करते हैं और लोगों की समस्याओं का निदान करते हैं।

इसी कड़ी में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र खुर्सीपार क्षेत्र का दौरा किये थे तब युवाओं से एक भेंट मुलाकात के दौरान प्लानिंग की गई थी कि क्षेत्र के युवाओं के खेल अभ्यास के साथ रनिंग के की भी सुविधा दी जा सके। आर्मी पुलिस बीएसएफ जैसे सेनाओं में भर्ती होने के लिए रुचि रखने वाले युवा अपना फिजिकल परीक्षा की बेहतर तैयारी कर सके। इसके लिए एक अच्छा माहौल और रनिंग के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराया सके।

इसी प्लान के तहत विधायक देवेंद्र यादव कन्या महाविद्यालय के पास मैदान में एक नेचुरल ट्रेक बनाया जा रहा है। ताकि यहाँ विशेष तौर पर फौज में या पुलिस अर्धसैनिक बल आदि क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। उन युवाओं के लिए यह सुविधाजनक होगा। युवाओं की मांग पर भिलाई नगर विधायक यह पहल शुरू करवाई है। जिसका काम तेजी से चल रहा है। सिर्फ यही नहीं इस मैदान में दो कोर्ट भी होंगे एक बैडमिंटन कोर्ट और दूसरा वालीबॉल कोर्ट की सुविधा होगी। जहां रात में भी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकेंगे। इसके लिए हाई मास्क लाइट लगाया गया है।

60 लाख की लागत से हो रहा तैयार

भिलाई नगर विधायक की पहल से यह तैयार करवाया जा रहा है। यहाँ पहले खाली मैदान था,जहाँ लोग कचरा फेक देते थे। असमाजिक तत्वो का डेरा रहता था। रातः में शराब गांजा पीने वाले कब्जा जमाए रहते थे। लेकिन अब इस जगह का सही तरीके से उपयोग होगा।