कोरिया : कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, विभागीय कार्यों की हुई समीक्षा

कोरिया 28 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने मंगलवार को साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में सभी विभागों के विभागीय कार्यों की समीक्षा कर प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने वर्मी तथा सुपर कम्पोस्ट खाद उठाव की समीक्षा करते हुए कहा कि कृषि, उद्यानिकी और वन विभाग महिला समूहों द्वारा गौठानों में निर्मित वर्मी खाद का उठाव आवश्यकतानुसार जल्द से जल्द कराएं तथा भुगतान भी सुनिश्चित करें। जिले में धान खरीदी की समीक्षा करते हुए श्री लंगेह ने कहा कि धान खरीदी में गड़बड़ी पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही की जा रही है।

सभी सतर्क रहें और सुचारू संचालन हेतु व्यवस्थाओं पर ध्यान दें तथा नोडल अधिकारी निरंतर निरीक्षण करें।कलेक्टर श्री लंगेह ने जिले में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क अंतर्गत निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सभी सीईओ जनपद पंचायत को जल्द गतिविधियां शुरू कराने निर्देशित किया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से जाति प्रमाणपत्र निर्माण में प्रगति की जानकारी ली। आगामी रबी सीजन हेतु बीज उपलब्धता के लिए कलेक्टर श्री लंगेह ने कृषि विभाग को मांग अनुसार कार्ययोजना बनाकर किसानों को बीज उपलब्ध कराए जाने निर्देशित किया।

जिले में कोविड टीकाकरण हेतु विशेष कैम्प, कलेक्टर ने शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण किए जाने के दिए निर्देश

कलेक्टर श्री लंगेह ने कोविड के नए वेरियंट बीएफ-7 के संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए इस वेरिएंट से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुपालन कराए जाने के सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने जिले में कोविड टीकाकरण हेतु विशेष कैम्प करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्ययोजना बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग टीकाकरण हेतु तैयारी करें, प्रिकॉशन डोज़ हेतु बचे लोगों का चिन्हांकन कर शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण कराए।