बैकुण्ठपुर के शासकीय उचित मूल्य दुकानों के औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर

कोरिया 29 दिसम्बर 2022/ कलेक्टरश्री विनय कुमार लंगेह ने आज विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम चेर तथा ग्राम भाड़ी स्थित पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान में स्टॉक का अवलोकन किया तथा पंजियों की जांच कर व्यवस्थित संधारण के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लोगों को राशन प्राप्त करने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसका ध्यान रखें। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं और श्रेणी के तहत राशन वितरण की जानकारी ली तथा उपस्थित लोगों से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभ पर फ़ीडबैक भी लिया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री लंगेह ने ग्राम भाड़ी में स्थित पीडीएस दुकान में भी व्यवस्थाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा का ध्यान रखें। कलेक्टर श्री लंगेह ने निरीक्षण के दौरान कहा कि पीडीएस के बेहतर संचालन में आमजनों के सुझाव आमंत्रित हैं।

उनके द्वारा राशन प्राप्त करने से जुड़ी किसी समस्या अथवा शिकायत से अवगत होने के लिए दुकान में सुझाव या शिकायत पेटी की व्यवस्था करें। जिससे हितग्राहियों की बात प्रशासन तक पहुंच सके और उनका उचित निराकरण समय पर किया जा सके। इस दौरान जिला खाद्य अधिकारी वीएन शुक्ला, खाद्य निरीक्षक एवं संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।