रायपुर में पहली बार आयोजित होने जा रहा है पेंशनरों का राष्ट्रिय अधिवेशन

रायपुर। राजधानी रायपुर में पहली बार भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 2023 का आयोजन किया जा रहा है। जो 05 और 06 जनवरी को श्री रामस्वरूप दास निरंजन लाल धर्मशाला, वीआईपी रोड़ में आयोजित होगा। इसमें देश भर के 22 राज्यों के पेंशनर्स प्रतिनिधि शामिल होंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फैडरेशन के पूर्व संयोजक एवं संरक्षक सुभाष मिश्रा होंगे । कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ के अध्यक्ष सीएच सुरेश, केरल करेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन सुबह 11 बजे मुख्य अतिथि के द्वारा किया जाएगा। राष्ट्रीय भारतीय पेंशनर्स महासंघ महामंत्री वीरेंद्र नामदेव और प्रदेश अध्यक्ष जेपी मिश्रा ने बताया कि इस अधिवेशन में देशभर के पेंशनर्स शामिल  होंगे।

जो पेंशनर्स महासंघ के 14 प्रमुख मांगो पर चर्चा किया जाएगा….इसमें जिन मुद्दों पर सभी कीसहमति होगी।  वह केंद्र और राज्य शासन को भेजा जाएगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष पूरन सिंह पटेल ने बताया कि 6 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा।  उन्होंने यह भी बताया कि पेंशनर्स का यह तीसरा अधिवेशन है जो छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है इससे पहले अलग-अलग राज्यों में यह अधिवेशन संपन्न हुआ था