प्रदेश भर मे कोविड वैकिसनेसन का कार्य कल से शुरु। सभी लोगो से अपील वैक्सिनेशन जरूर करवाए : रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे

प्रदेश भर मे कोविड वैकिसनेसन का कार्य कल से शुरु।
0 समय पर इलाज कराये ।
0 डाक्टर के बिना सलाह दवा ना ले।
0 प्रेस क्लब के सदस्य, परिजन, प्रेस कर्मियों वैकसिनेसन जरुर कराये ।
रायपुर। कोरोना वैक्सीनेशन का महाभियान 18 नवंबर से एक साथ 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाखो लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का महाभियान प्रदेश भर में कल से आरम्भ किया गया। इस अभियान को सफल बनाने बच गये लोगों को अधिक से अधिक संख्या में कोविड का टीका लगवाने रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने आग्रह किया।
उन्होंने प्रेस क्लब के सदस्य, उनके परिजन एवं प्रेस कर्मियों, शासकीय संस्थाओं के साथ-साथ गैर सरकारी स्वयंसेवी संस्थाओं और लोगों से भी इस अभियान में सक्रिय और सकारात्मक भागीदारी निभाने की जरुरत है।
उन्होने कहा कि कोरोना की शुरुआत कम लक्षणों से ही पायी जाती है, हम समय पर सचेत हो जाएं, डॉक्टर की निगरानी में अपना टेस्ट कराएं और इलाज समय् पर करवा लें, तो इस बीमारी से बचा जा सकता हैं। स्वयं बिना टेस्ट कराए बिना डॉक्टर की सलाह के दवाईयां खाएंगे और टेस्ट नहीं कराएंगे तो यह बीमारी गम्भीर रूप ले सक्ती है और इससे हम ही नहीं हमारे परिवार के अन्य सदस्य आस-पड़ोस के लोग भी संक्रमित होने की सम्भावना हैं। इसी तरह लक्षण पाये जाने के बावजूद बिना टेस्ट कराए, सब जगह घूमेंगे तो बाकी जगह भी हम सबको इंफेक्शन फैला सकते हैं। जिनकी प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है, हो सकता कि उनमें से 90 प्रतिशत लोगो में इस बीमारी के माइल्ड सिम्पटम्स आकर संक्रमण ठीक भी हो गया हो। लेकिन ऐसे लोगों द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की लापरवाही, कमजोर प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों और कैंसर, किडनी, डायबिटीज के मरीजों तथा बुजुर्ग के लिए भारी पढने की सम्भावना है और इस बीमारी से संक्रमित होने की संभावना कई गुना बढेगी।