चीन की अरुणाचल में घुसपैठ मोदी सरकार की नाकामी – कांग्रेस

रायपुर/19 नवंबर 2021। अरूणांचल प्रदेश के चीन के द्वारा कब्जा का 4 गांव बसाने पर कांग्रेस ने गहरी चिंता व्यक्त करते हुये आक्रोश व्यक्त किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि देश की सुरक्षा और स्वाभिमान पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लक्षेदार भाषण देने वाले नरेन्द्र मोदी चीन के अवैध कब्जे का प्रतिकार करने में लाचार क्यों दिख रहे हैं? मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित होती जा रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में देश की सुरक्षा को मुद्दा बनाकर राष्ट्रवाद के नाम पर देश के मतदाताओं के मतों का ध्रुवीकरण कर एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने वाले मोदी देश की सीमाओं की सुरक्षा में भी नाकामयाब और लापरवाह साबित हो रहे है। खुद को 56 इंची सीने का दंभ भरने वाले प्रधानमंत्री मोदी की बोलती चीनी कब्जे के सामने क्यों बंद हो गयी है? चीन का भारत की जमीन पर कब्जा किया जाना देश की संप्रभुता के साथ भारत के लोगों के स्वाभिमान को ललकारने वाला है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा केंद्र सरकार को चीन द्वारा अरूणांचल प्रदेश में कब्जा कर गांव बसाने की खबरों पर सार्वजनिक स्पष्टीकरण देना चाहिये। चीन धीरे-धीरे भारत के भूभाग पर कब्जा करते जा रहा है। 2017 में भी चीन ने डोकलाम इलाके में भारत के सीमा के अंदर अतिक्रमण किया था। अब शोधकर्ता दावा कर रहे कि चीन ने भारत के 100 वर्ग किमी के क्षेत्र में चार गांव बसा लिया है। यह भारत की सामरिक सुरक्षा और भारत की संप्रभुता के लिये घातक है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आजादी के बाद मोदी सरकार देश की अकेली ऐसी पूर्ण बहुमत वाली सरकार है जो पूर्ण बहुमत के बाद भी कमजोर और लचर सरकार है जो देश की आंतरिक और बाह्य दोनों स्थितियों को संभालने में अक्षम साबित हो रही है। देश का आम आदमी महंगाई, बेरोजगारी, से जूझ रहा केंद्र राहत देने में नाकाम साबित हुई। बाह्य सुरक्षा में भी मोदी सरकार फिसड्डी साबित हुई।