“स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर युवा दिवस कार्यक्रम का आयोजन”

नवापारा राजिम। भारतीय पुनर्जागरण के अग्रदूत स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस को युवा दिवस के रूप में नगर के प्रतिष्टित शिक्षण संस्थान फूलचंद अग्रवाल स्मृति महाविद्यालय नवापारा राजिम में शिक्षा संकाय के तत्वावधान में बीएड प्रशिक्षणार्थियो के द्वारा संस्था प्रमुख प्रचार्य डॉ. शोभा गावरी की अनुमति व विभागध्यक्ष प्रोफेसर सारिका साहू के मार्गदर्शन में मनाया गया ।

आयोजन का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण तथा प्रोफेसर सारिका साहू के उद बोधन से प्रारंभ हुआ। भारतीय परम्परा को ध्यान में रखते हुए उपस्थित सभी गुरुजनों का अक्षत तिलक लगाकर एवं पुष्प गुच्छ भेटकर सम्मान करते हुए प्रशिक्षणर्थियो के माध्यम से सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया गया अगले क्रम में प्रथम सेमेस्टर के पूजा साहू, प्रांजलि देवांगन,खुशबू साहू,विभा गौरकर,कुसुम,वर्षा, पीयूष यादव,नोहर कंसारी,तथा चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षणर्थी हरीश साहू ,स्वामी विवेकानंद से सम्बंधित व्याख्यान विचार प्रस्तुत किये गए।

उक्त अवसर पर शिक्षा संकाय के प्राध्यापको में प्रोफेसर तरुण कुमार साहू, चन्द्रहास साहू, अखिलेश शर्मा , श्रीमति नैना पहाड़िया, लोमश साहू, और संतोष शर्मा उपस्थित रहे।