खुर्सीपार स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का तैयार हो रहा नया इंफ्रास्ट्रक्चर

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत नगरनिगम भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में वर्ल्ड क्लास एजुकेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इस एजुकेशन सेंटर को नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है। विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार में स्वामी आत्मानंद स्कूल के भवन का निर्माण किया जा रहा है। तेजी से हो रहे निर्माण कार्य का भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरल पाल ने सुबह निरीक्षण किया।

मौके पर पहुंचे विधायक देवेंद्र यादव महापौर नीजर पाल ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। अधिकारियों और संबंिधत एजेंसी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी व लापरवाही बरदास्त नहीं की जाएगी। समय पर निर्माण कार्य पूरा किया जाना है। इसलिए समय का विशेष ध्यान रखे लेकिन इन सब में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखना होगा। निरीक्षण कि दौरान अधिकारियों ने विधायक को बताया कि निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और सभी तरीके से काम होरहा है। समय पर निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

लोगों को मिलेगा लाभ

स्वामी आत्मानंद स्कूल भवन कानिर्माण किया जा रहा है। करीब 1 करोड 48 लाख की लागत से निर्माण कार्य हो रहा है। इससे क्षेत्र के बच्चों को लाभ मिलेगा। नई स्कूल भवन का निर्माण किया जा रहा है। दो मंजिला इस भवन में सभी सुविधाएं होगी। 16 क्लास रूम बनाया जाएगा। 6 क्लासरूप और 1 स्टाफ 1 प्रिंसपल रूप बनाया जाएगा।

ऊपर में 8 रूम होंगे। 3 लैब् बनाया जाएगा, एक लाइब्रेरी होगी और 4 क्लास रूम बनाया जाएगा। इसके अलावा सामने में पोर्च होगा। यह खुर्सीपार क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने और विद्यार्थियों को हाई क्लास एजुकेशन सुविधा देने में बड़ी सफलता साबित होगी।