कलेक्टर ध्रुव ने किया सरभोका विद्यालय में आकस्मिक निरीक्षण

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 04 फरवरी 2023/ कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव ने आज माध्यमिक शाला सरभोंका का आकस्मिक निरीक्षण किया। मनेन्द्रगढ़ ब्लाक के प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला सरभोंका के निरीक्षण के दौरान स्कूली बच्चे मध्यान्ह भोजन करते हुए मिले। कलेक्टर ने स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की जनलरी ली। संस्था में 04 शिक्षक पदस्थ हैं जिनमें दो शिक्षक मौके पर शाला में मौजूद थे। अन्य दो शिक्षक स्वास्थ्य गत कारणों से अवकाश पर थे।

कलेक्टर श्री ध्रुव ने लगभग 45 मिनट तक प्राथमिक शाला सरभोंका में उपस्थित रहकर सघन निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने विद्यालय में अवकाश संबंधी पंजी का संधारण किये जाने हेतु निर्देशित किया।मध्यान्ह भोजन के उपरांत कलेक्टर महोदय ने बच्चों से सामान्य ज्ञान, लेखन कौशल एवं बच्चों की पढाई पर विस्तार से चर्चा की तथा विभिन्‍न विषयों में कलेक्टर ने बच्चों को जानकारी प्रदान की।

शाला परिसर में स्वच्छता और बेहतर रख रखाव पर कलेक्टर ने खुशी जाहिर करते हुए शिक्षकगणों और स्टाफ की सराहना की। कलेक्टर श्री ध्रुव ने माध्यमिक शाला सरभोका के निरीक्षण के दौरान संकुल समन्वयक श्रीमती कंचन सिंह एवं पदस्थ शिक्षको से अध्यापन पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने प्रत्येक कक्षा 6वीं, 7वीं एवं 8वीं में जाकर बच्चों से मुलाकात की।

कक्षाओं में प्रिंट रिच वातावरण एवं सौर परिवार पर विस्तार से चर्चा एवं 30-30 मिनट की क्लास कर प्रश्नोत्तरी की गई। बच्चों को ब्लैक बोर्ड के पास बुलाकर ब्लैक बोर्ड पर उनका नाम लिखवाकर लेखन क्षमता का भी परीक्षण किया गया। कलेक्टर को अपने बीच पाकर वहां के शिक्षक और बच्चे बहुत ही उत्साहित रहे।