फसल नुकसान की क्षतिपूर्ति सहित छः सूत्रीय मांगों को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने प्रदेशभर में सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ने प्रदेशभर में किसानों के फ़सल नुक़सान की क्षतिपूर्ति की मांग समेत किसानो की 6 सूत्रिय माँगों को लेकर सोमवार को सभी जिलों में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा कि बेमौसम बारिश से प्रदेश के लगभग बीस से अधिक ज़िले आज बुरी तरह प्रभावित है, बावजूद इसके राज्य सरकार ने कोई भी मुआवज़ा देने की घोषणा नहीं की है।

प्रदेश के किसानो को महज अपनी राजनीति का मोहरा बनाकर सरकार मनमानी पे उतर आयी है। ना दो साल का बकाया बोनस दिया जा रहा है और ना ही मौजूदा धान ख़रीदी के लिए बारदाने की पर्याप्त व्यवस्था है। ऐसे में साज़िशन धान ख़रीदी को प्रभावित करने का षड्यंत्र सरकार द्वारा रचा जा रहा जिसके तहत आज छः सूत्रिय माँग को लेकर भाजपा किसान मोर्चा ने ज्ञापन सौंपा है, यदि किसानों के हित में निर्णय नहीं लिया गया और व्यवस्था नहीं सुधरती तो आने वाले समय में प्रदेश स्तरीय आंदोलन का सूत्रपात भाजपा किसान मोर्चा द्वारा किया जाएगा।

रायपुर में आज प्रदेश उपाध्यक्ष गौरी शंकर श्रीवास ज़िला अध्यक्ष गज्जू साहू अनुराग पांडेय मनजीत सैनी, विलास सुतार, जनक साहू, संतोष तिवारी,राम साहू, चंदन राजपूत,पीयूष परिहार समेत ज़िला भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजभवन पहुंचकर किसानों के हित में अपनी मांग ज्ञापन के रूप में रखी।

बिलासपुर में प्रदेश महामंत्री दवारिकेश पांडेय के नेतृत्व में कांकेर में , प्रदेश उपाध्यक्षआलोक सिंग ठाकुर,कोंडागव में प्रदेश उपाध्यक्ष चंदन साहू, समेत सभी जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।