बीबीसी पर पड़ा आईटी का छापा केन्द्र सरकार की बौखलाहट : इदरीस गांधी

रायपुर 14 फरवरी छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के अध्यक्ष इदरीस गांधी ने बीबीसी जैसे विश्वसनीय मीडिया संस्थान पर आईटी का छापा पड़ने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस कार्यवाही को निष्पक्ष और स्वतंत्र मीडिया पर सरकारी हमला करार दिया है.

श्री गांधी ने कहा कि बीबीसी देश का ही नही विश्व का भरोसेमंद और निष्पक्ष मीडिया हाउस माना जाता है. वर्तमान समय में जब अधिकांश मीडिया गोदी हो चुका है तब भी बीबीसी ने निष्पक्षता और साहस के साथ सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाई है लेकिन आज बीबीसी के दिल्ली-मुंबई आफिस पर पड़ा केन्द्र के आईटी विभाग का छापा यह दर्शाता है कि नरेन्द्र मोदी सरकार किस तरह मीडिया को दबाना या धमकाना चाहती है!

श्री गांधी ने अपनी ही पार्टी के स्टैण्ड को सही ठहराते हुए दोहराया कि यह देश में अघोषित आपातकाल जैसा है. बीबीसी ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी जिसमें गुजरात दंगों की असली तस्वीर पेश की गई थी नतीजन इससे बौखलाकर इस डॉक्यूमेंट्री को लगभग प्रतिबंधित कर दिया गया और अब आईटी का छापा डालकर बीबीसी को डराया—धमकाया जा रहा है. इतना ही नही, बीबीसी के पहले दैनिक भास्कर पर भी छापा डाला गया था हालांकि वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा मीडिया की स्वतंत्रता का सम्मान किया है और इसकी रक्षा के लिए वह हमेशा देश के चौथे स्तंभ के साथ खड़ी रहेगी.