कलेक्टर ने कृष्णकुंज, आडिटोरियम सहित गढ़कलेवा का किया आकस्मिक निरीक्षण

बलौदाबाजार – कलेक्टर रजत बंसल ने आज जिला मुख्यालय स्थित कृष्णकुंज, आडिटोरियम एवं गढ़कलेवा में पहुँचकर निर्माण कार्यो का जायजा लिया। साथ ही उन्होनें सभी संबंधित अधिकारियों को बचे हुए कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री बंसल ने सर्वप्रथम कुकुरदी बायपास में वन विभाग के द्वारा शहर के लिए बनाये जा रहे है सबसे बड़े उद्यान कृष्णकुंज विस्तार कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उद्यान में ओपन जीम एवं बच्चों के लिए झूला भी लगाने का निर्देश दिए है।

कृष्णकुंज के संदर्भ में डीएफओ मयंक अग्रवाल ने बताया कि उक्त स्थल पर पानी की समस्या बनी हुई है। पीएचई के माध्यम से बोर किया गया था परन्तु वह फैल हो गया है। अब इसके जगह अम्बुजा सीमेंट प्लांन्ट से पानी लाने की तैयारी की जा रही है। श्री अग्रवाल ने बताया कि आने वाले 15 से 20 दिनों में सभी कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

श्री बसंल ने गढ़कलेवा में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उनके विस्तार की संभावनाओं को देखते हुए तहसीलदार एवं एसडीएम को 3 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिए है। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाये जा रहे आडिटोरियम में धीमी गति पर चले रहे कार्यो पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जताते हुए बचे हुए कार्य को शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

गौरतलब है कि नगर के रायपुर रोड पर स्थित अम्बेडकर चैक के पास बन रहे आडिटोरियम शहर की एक नयी पहचान होगा। उक्त आडिटोरियम जिलें की सबसे बड़ी आडिटोरियम होगा। लम्बे समय से जिलेंवासियों की महत्वपूर्ण मांगों में शामिल थे। उक्त आडोटोरियम में 1 हजार लोगों की बैठने की क्षमता होगी जो कि पूर्णतः वाताअनुकुलित होगा। इसके अतिरिक्त आडोटोरियम में 2 वीआईपी कक्ष, डायनिंग हॉल सहित फायर फाईटिंग सिस्टम से लैस है। जिसका उपयोग जिलावासी एवं सामाजिक संगठन आने वाले समय में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए उपयोग कर सकते है।

आडिटोरियम के कार्य भी अंतिम चरण में फिनिसिंग के कार्य किया जा रहा है। इसकी सुन्दरता को बढ़ाने के लिए बाउण्ड्रीवाल भी अलग से बनाई जा रही है। जो कि मेेंटेनेस आधारित होगा। उक्त स्थल में पार्किंग भी समुचित व्यवस्था रहेगीं। आडिटोरियम के सुचारू संचालन एवं रख रखाव के लिए कलेक्ट रजत बंसल ने एसडीएम बलौदाबाजार को समिति बनाने के निर्देश दिए है। उक्त निरीक्षण के दौरान डीएफओ मयंक अग्रवाल, एसडीएम रोमा श्रीवास्तव, तहसीलदार बलराम तंबोली,ईई पीएचई मनोज ठाकुर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।