कांग्रेस महाअधिवेशन पर भाजपा की टिप्पणी और पोस्ट स्तरहीन हरकत

रायपुर/ 18 फरवरी 2023। कांग्रेस के अधिवेशन पर भाजपा द्वारा सोशल मीडिया में की गयी पोस्ट और टिप्पणी भाजपा की स्तरहीन हरकत है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के अधिवेशन से घबराई हुई है। इसीलिये वह अब अनर्गल और अमर्यादित आचरण पर उतर आई है। फासीवादी प्रवृत्ति की विचारधारा विहीन भाजपा अधिवेशन के महत्व और उसकी उपयोगिता को नही समझ सकती है।

धार्मिक विद्वेष भड़का कर सांप्रदायिकता फैलाकर देश की गंगा, जमुनी, तहजीब पर प्रहार करके मतों का ध्रुवीकरण करने की राजनीति करती है। देश के आर्थिक सामाजिक राजनैतिक विकास के लिये भाजपा का कभी कोई विजन नहीं रहा। भाजपा अपने राष्ट्रीय कार्यसमिति में भी धार्मिक एजेंडे पर ही विमर्श करती है। अतः राजनैतिक दल के रूप में भाजपा पार्टी के अधिवेशन और अधिवेशन में किये जाने वाले कार्यो से पूरी तरह से अंजान है या उसका इसका ज्ञान ही नही है।

इसलिये वह कांग्रेस के अधिवेशन पर स्तरहीन टिप्पणी करने का दुस्साहस कर रही है। 15 सालो तक छत्तीसगढ़ को अवैध वसूली का गढ़ बनाकर तथा नागपुर और भाजपा का वसूली गढ़ बना चुकी। भाजपा अवैध वसूली की मानसिकता से अभी निकल नही पाई है। 36000 करोड़ का नान घोटाला और पनामा पेपर वाले दल की मानसिकता ही घोटाले बाजी की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस का अधिवेशन देश की राजनीति को हमेशा से नई दिशा देते आया है। आजादी के पहले कांग्रेस के अधिवेशन में ही देश की स्वतंत्रता की लड़ाई की कार्ययोजना बनाई जाती थी। तथा उसके आधार पर राजनैतिक आंदोलन चलाये जाते थे। आजादी के बाद देश के नवनिर्माण भारत की कृषि, राजनैतिक, आर्थिक विदेश नीति जैसे विषय भी कांग्रेस के अधिवेशनों में मूर्त रूप लेते रहे है। जिसके कारण मजबूत और आधुनिक भारत का निर्माण हो सका है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस का अधिवेशन सिर्फ कांग्रेस ही नही देश के भविष्य के लिये मील का पत्थर साबित होगा। देश की जनता विभिन्न ज्वलंत विषयों पर कांग्रेस की राय और नीतियों की तरफ उत्सुकता से देख रही है। कृषि आर्थिक, रोजगार विदेशनीति जैसे विषयों पर कांग्रेस के अधिवेशन में पारित प्रस्ताव देश को एक नई दिशा देंगे।

आजादी की लड़ाई से लेकर देश के नवनिर्माण में कांग्रेस पार्टी ने अग्रणी भूमिका निभाई है। आज भी जब सत्ता रूढ देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार कर रहा है। तब देश के प्रजातंत्र को बचाने में कांग्रेस की भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाती है।