भाजपा के आंदोलन को जनता ने नकारा – कांग्रेस

रायपुर/15 मार्च 2023। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भाजपा के विधानसभा घेराव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के आंदोलन को जनता ने नकारा दिया। 1 लाख का दावा किया था बमुश्किल दस हजार भी नहीं जुटे।

भाजपा का झूठ जुमलो से भरा घड़ा फूट गया विधानसभा घेराव में पीएम आवास के हितग्राही नहीं बल्कि भाजपा ग्राही ही नजर आए। प्रधानमंत्री आवास योजना के विषय में कांग्रेस सरकार का परफारमेंस भाजपा शासित राज्यों से बेहतर है। गरीबों के मकान बनाने में भूपेश सरकार केंद्र सरकार से ज्यादा अंशदान दे रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही भाजपा को गरीबों की आवास की चिंता होने लगी। असल मायने में भाजपा को गरीबों की नहीं बल्कि अपनी डूबती राजनीतिक नया को बचाने के लिए इस प्रकार से झूठ से भरे पैंतरा का इस्तेमाल करना पड़ा है। यह वही भाजपा है जो 15 साल के सत्ता के दौरान प्रदेश के लाखों गरीबों के आवास और मकान पर बुलडोजर चलाने का काम किए थे लाखों लोगों को घर से बेघर किए थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2015 में शुरू हुई और 2018 तक प्रदेश में रमन भाजपा की सरकार थी उस दौरान मात्र ग्रामीण क्षेत्रों में 237000 और शहरी क्षेत्रों में मात्र 19000 मकान ही बना पाए थे। भूपेश बघेल की सरकार ने 4 साल में रिकॉर्ड प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कराये हैं। पूरे प्रदेश में 1304000 प्रधानमंत्री आवास बना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में मुद्दा विहीन हो चुकी है। 2023 के चुनाव में भाजपा को 14 सीट बचाने की लाले पड़ रही है और भाजपा आदतन अनुसार झूठ फरेब और गुमराह की राजनीति कर राजनीतिक धरातल बचाना चाहती है।

भाजपा के 9 सांसद हैं अगर प्रदेश में 16 लाख हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास मिलने की बात भाजपा कर रही है तो भाजपा के 9 सांसद को इस मामले को सदन में उठाना चाहिए और सदन में नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि आखिर प्रदेश के 16 लाख हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ कब मिलेगा? क्योंकि प्रदेश में 16 लाख के करीब (13 लाख कांग्रेस सरकार + 2.56 लाख भाजपा सरकार के समय) प्रधानमंत्री आवास बनाए जा चुके हैं। ऐसे में भाजपा के झूठ का पर्दाफाश हो चुका है कांग्रेस की सरकार तो प्रत्येक गरीब के आवास बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।