अभनपुर तहसील के राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु तहसील कार्यालय में लगाया गयािर

रायपुर 16 मार्च 2023/ कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर आज अभनपुर तहसील के आमजनों से राजस्व संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए सुबह 10 बजे से राजस्व शिविर का आयोजन किया गया।इस शिविर में राजस्व प्रकरणों- नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन, किसान किताब, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र , निवास प्रमाण पत्र एवं अन्य राजस्व से संबंधित प्रकरणों का निराकरण किया गया।

आयोजित शिविर में कई हितग्राहियों के प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ साथ अपर कलेक्टर श्री बी.बी.पंचभाई,अनुविभागीय अधिकारी(रा.) श्री निर्भय साहू, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी सहित बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

आज आयोजित शिविर में विभिन्न प्रकरणों के कुल 226 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें 98 आवेदनों का त्वरित निराकरण किया गया और 128 आवेदन प्रक्रियाधीन है। शिविर में आज नामांतरण प्रकरण के 29 प्राप्त आवेदनों में 04 निराकृत किए गए और 25 प्रक्रियाधीन है।

इसी तरह खाता विभाजन के 04 में से 01, किसान किताब के पूरे 29 प्रकरण, जाति,निवास और आय प्रमाण पत्र के पूरे 56 और मृत्यु प्रमाण पत्र के 01,नक्शा बटाकंन तथा अभिलेख दुरुस्ती के 25 में से 02,सीमांकन के 11 में से 03 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया।बंदोबस्त त्रुटि सुधार के 03 आवेदन प्राप्त हुए।इसी तरह विविध के 68 आवेदनों में से 02 का निराकरण मौके पर किया गया।