धर्म की अफीम चटाने से देश नहीं चलता : राकेश टिकैत

रायपुर । किसान महापंचायत में शामिल होने पहुंचे किसान नेता राकेश सिंह टिकैत ने केंद्र की मोदी सरकार पर अपने गुस्से का ठीकरा फोड़ दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने रायपुर प्रेस क्लब ने कहा कि धर्म की अफीम चटाने से देश नहीं चलता, देश चलाने के लिए विकास करना पड़ता है जो कि पिछले 7 सालों से रुका पड़ा हुआ है।

उन्होंने मोदी सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी देश से बाहर जाकर कहते हैं कि हमने इंडिया में सब कुछ डिजिटल कर दिया है पर हकीकत इससे परे है। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से कई बार मांग की है कि किसानों को भी डिजिटल किया जाए पर यह आज तक हो नहीं पाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सत्ता में आने से पहले जो भी वादा जनता से की थी वह आज तक पूरा नहीं हो पाया है। पहले जब भाजपा विपक्ष में थी तो उन्होंने कृषि कानूनों का विरोध किया था और इसे काला कानून कहा था लेकिन अब यह कानून सफेद हो गया है ?

उन्होंने कहा कि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य की पक्की गारंटी के बिना किसान आंदोलन समाप्त नहीं होने वाला है। टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन आज जन आंदोलन बन गया है। किसान साल भर से बॉर्डर पर बैठे हुए हैं और जब तक एमएसपी की पक्की गारंटी नहीं मिल जाती तब तक डटे रहेंगे। उन्होंने कहा देश भर में किसान पंचायतें हो रही है हर जगह किसानों को लोगों का समर्थन मिल रहा है।

टिकैत ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार की तबीयत खराब है और इसे हम दुरुस्त करेंगे। जब तक इनकी तबीयत ठीक नहीं हो जाती है हम मोर्चे पर डटे रहेंगे।

इसके साथ ही पिछले दिनों छत्तीसगढ़ की किसान महापंचायत में मीडिया को लेकर दिए गए अपने विवादित बयान पर उन्होंने सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया है उन्होंने कहा कि हमने कहा है कि हमारा साथ दीजिए नहीं तो केंद्र सरकार का अगला निशाना मीडिया हाउस होंगे ना कि किसानों का निशाना।