सुकमा : कैबिनेट मंत्री ने किया सीसी सड़क और रंगमंच का लोकार्पण

सुकमा 28 मार्च 2023 : कैबिनेट मंत्री श्री कवासी लखमा सुकमा प्रवास के दौरान नगर पंचायत दोरनापाल में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने दोरनापाल से शबरी नदी तक सीसी सड़क पहुंच मार्ग और दोरनापाल में वार्ड क्रमांक 04 में रंगमंच निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। जिसमें 89.98 लाख की लागत से निर्मित दोरनापाल से शबरी नदी तक पहुंच मार्ग और वार्ड क्रमांक 4 में 4 लाख की लागत से निर्मित रंगमंच का कार्य शामिल है।

कैबिनेट मंत्री श्री लखमा ने इस लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से 19 लोगों को 1 लाख 65 हजार का चेक वितरण किया। साथ ही उन्होंने नजूल भूमि का पट्टा वितरण कर हितग्राहियों को लाभांवित किया। मंत्री श्री लखमा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों तक योजनाओं के पहुंच को आसान बनाया है।

साथ ही प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सूविधाएं मुहैया कराने के लिए संकल्पित हैं, जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार कर रही है, इसी का परिणाम है कि संवेदनशील क्षेत्रों में भी गर्भवती महिलाओं को प्रसव सुविधा के साथ ही आमजनों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। साथ ही क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के विकास के तहत् सड़क, पुल-पुलिया, स्कूल भवन, आंगनबाड़ी भवन, सोसायटी भवनों का निर्माण कर रही है।

उन्होंने कहा की राज्य छत्तीसगढ़ ओलपिंक खेल वर्ष 2022-23 के तहत् आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में गिल्ली डंडा, लंगड़ी दौड़, पिट्ठूल खेलों के विजेताओं को पुरस्कार एवं राजीव युवा मितान क्लब योजना अंतर्गत द्वितीय किश्त का वितरण किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ओलंपिक खेल हेतु विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण राशि कुल 47.44 लाख रुपये और जिले के 162 मितान क्लब योजनांतर्गत द्वितीय किश्त 40.50 लाख रुपये प्रदान किया गया।

आगामी माह में आयकर से मुक्त परिवार जिनके सदस्य किसी शासकीय या अर्धशासकीय सेवा में नहीं है उनके बच्चों को 12 वीं उत्तीर्ण होने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसी के साथ ही उन्होंने बेरोजगारों को प्रदान की जाने वाली बेरोजगार भत्ता, तेंदुपत्ता बोनस राशि, धान खरीदी, गोबर खरीदी, मिलेट फसलों का भी उल्लेख किया। इस अवसर पर जीव जंतु बोर्ड के सदस्य श्री करण देव, नगर पंचायत दोरनापाल अध्यक्ष श्रीमती बबिता माड़वी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

मंत्री लखमा ने की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की,कैबिनेट मंत्री श्री लखमा ने दोरनापाल के शीतला माता मंदिर पहुंचकर प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।