विधायक विकास उपाध्याय ने जय सियाराम के नारों के साथ प्रदेशवासियों को श्री राम नवमी की दी बधाई व शुभकामनाएँ

रायपुर । संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ प्रदेश वासियों सहित पश्चिम विधानसभा क्षेत्रवासियों को भी श्री राम नवमी के पावन पर्व पर बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि राम नवमी के दिन भगवान विष्णु अपने 7वें अवतार में राजा दशरथ और रानी कौशल्या के घर पर राम लला के रूप में भगवान श्रीराम अवतरित हुए थे।

उनका यह अवतार मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के रूप में जगत में विख्यात हुआ। ऐसा कहते हैं कि भगवान राम का धरती पर जन्म इसी दिन हुआ था। भक्तों के दुःख दूर करने और दुष्टों का अंत करने के लिए श्रीराम त्रेता युग में इसी दिन पैदा हुए थे। वासंतिक नवरात्र के नौवें दिन उनका जन्म हुआ था। श्रीराम मध्य दोपहर में कर्क लग्न और पुनर्वसु नक्षत्र में पैदा हुए थे। भगवान राम के जन्म की इस तारीख का जिक्र रामायण और रामचरित मानस जैसे तमाम धर्मग्रंथों में किया गया है।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि वे श्री राम नवमी की पावन तिथि पर अपने विधानसभा क्षेत्रांतर्गत विभिन्न स्थानों के श्री राम मन्दिर, माता कौशिल्या मन्दिर में पूजा अर्चना कर विभिन्न स्थानों से निकलने वाली श्री राम जी की शोभायात्राओं में निश्चित रूप से सम्मिलित होंगे।

जिसकी सूचना उन्होंने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड के अन्तर्गत सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेषित की है और कहा कि समाज में एकजूटता के साथ इस पर्व को बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ मनाकर श्री राम जी की सभी शोभायात्राओं को सुमंगल एवं सफल बनायेंगे और पश्चिम विधानसभा सहित प्रदेश व देश की खुशहाली के लिए भगवान श्रीराम जी से कामना करेंगे।