बेरोजगारी भत्ता के नाम से पूर्व रमन सरकार ने किया था युवाओं के साथ ठगी

रायपुर/02 अप्रैल 2023। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता जाने के बाद भाजपा के नेता मानसिक दिवालियापन के दौर से गुजर रहे। भूपेश सरकार के द्वारा प्रदेश की जनता के हित में शुरू किए गए तमाम योजनाओं का विरोध करके भाजपा प्रदेश के विकास को बाधित करना चाहते हैं

राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी कृषि भूमिहीन न्याय योजना, 2500रु की दर पर धान खरीदी हो या अब 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी का निर्णय हो, युवाओ बेरोजगारी भत्ता देने की योजना, राम वनगमन पथ योजना, तीजा पोला हरेली कर्मा जयंती विश्व आदिवासी दिवस की छुट्टी हो, प्रदेश के सरकारी कार्यालय में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति स्थापना हो, ओबीसी एसटी एससी ईडब्ल्यूएस वाले को 76 प्रतिशत आरक्षण देने पास विधेयक हो भाजपा हर मुद्दे का विरोध करती है और छत्तीसगढ़ के हितों को बाधित करती है। प्रदेश की जनता भाजपा के इस छत्तीसगढ़ विरोधी कृत्यों को देख रही है और 2023 के चुनाव में भाजपा उनकी 14 सीट बचा ले बड़ी बात है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए 2500 बेरोजगारी भत्ते की शुरुआत कर युवाओं को आर्थिक संबल और स्वावलम्बन प्रदान करने का काम किया है। 1 अप्रैल को आवेदन के पहले ही दिन कई युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्राप्त हो चुका है जो दर्शाता है कि इस योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करना कितना सरल है।

इस योजना के माध्यम से प्रदेश के युवा निश्चिंत होकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर पाएंगे, साथ ही सरकार द्वारा रोजगार सम्बन्धी ट्रेनिंग भी दी जाएगी। भूपेश सरकार ने शुरू से ही युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए कई महत्वपूर्ण काम किये है जिसका प्रतिफल है कि सरकार प्रदेश में 5 लाख युवाओं को रोजगार देने में सफल हुई है, साथ ही छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर पूरे देश में सबसे कम है। भूपेश सरकार के सर्वांगीण विकास की नीति के कारण प्रदेश में कोई भी वर्ग लाभान्वित होने से नहीं बचा है।