विधायक विकास उपाध्याय द्वारा राठौर चौक में पुष्पवर्षा कर भगवान महावीर जी की शोभायात्रा का हुआ भव्य स्वागत

रायपुर । संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय असम प्रवास पर होने के कारण राठौर चौंक से निकाली जाने वाली भगवान महावीर जी की शोभायात्रा का स्वागत करने के लिए पूर्व से ही अपने प्रतिनिधि सदस्यों व सामाजिक कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर दिये थे

आज महावीर जयंती की पुण्य पर्व पर सकल जैन समाज द्वारा दिव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें विधायक विकास उपाध्याय के निर्देशानुसार मुख्य रूप से पूर्व पार्षद विमल गुप्ता व जैन समाज के समस्त पदाधिकारीगणों सहित पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने राठौर चौंक में उपस्थित होकर भगवान महावीर जी की शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि अहिंसा परमो धर्मः का संदेश आज ही के दिन हज़ारों वर्ष पूर्व भारतवर्ष की पुण्य धरा पर भगवान महावीर के द्वारा प्रचारित किया गया था। सत्य, अहिंसा और त्याग पर आधारित भगवान महावीर का तपस्वी जीवन व उनकी शिक्षाएँ हमें धर्म के मार्ग पर चलकर मानवता की सेवा करने की प्रेरणा देती है।

आज हमें महावीर जयंती मनाकर भगवान महावीर के संदेशों को विश्वव्यापी करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जैन समाज भगवान महावीर के बताये रास्ते पर चलते हुए परहित के कार्यों में हमेशा की तरह अग्रणी रहे हैं, इसी आशा के साथ सकल जैन समाज, छत्तीसगढ़ प्रदेशवासी एवं भारत देशवासियों को महावीर जयंती की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ।