वरिष्ठ भाजपा नेता की पुत्री ने पहाड़ी कोरवा की जमीन खरीदा

रायपुर, 04 अप्रैल 2023/ वरिष्ठ भाजपा नेता रामविचार नेताम के परिजन के द्वारा राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा की जमीन खरीदीने पर कड़ी आपत्ति करते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेता रामविचार नेताम के परिवार ने राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र संरक्षित जनजाति पहाड़ी कोरवा के साढे 12 एकड़ जमीन की खरीदी कर भाजपा के दो मुंहे चरित्र को प्रदर्शित किया है।

एक ओर भाजपा पहाड़ी कोरवा की चिंता करने की राजनीति करती है, दूसरी ओर भाजपा के नेता पहाड़ी कोरवा की जमीन को खरीदने के लिए षड्यंत्र करते हैं और भाजपा पहाड़ी कोरवा के मामले में जो जांच समिति बनाती है उस जांच समिति में पहाड़ी कोरवा के जमीन खरीदने वाले परिवार के मुखिया रामविचार नेताम को सदस्य बनाती हैं। भाजपा की यह नीति मुंह में राम, बगल में छुरी वाली कहावत को चरितार्थ करती है। भाजपा में नैतिकता नाम की चीज नहीं है। रामविचार नेताम के परिवार के सदस्य उस जमीन को किस आधार पर खरीदी की? क्या पहाड़ी कोरवा को डराया धमकाया गया? अनैतिक दबाव डाला गया? भाजपा नेता ने भोलेभाले पहाड़ी कोरवा को चंद पैसों का लालच देकर फायदा उठाया ?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा बतायें क्या रामविचार नेताम के पुत्री के द्वारा जो जमीन खरीदी की गई है उसकी जांच भाजपा करेगी? रामविचार नेताम की भूमिका स्पष्ट होने पर रामविचार नेताम के ऊपर कार्यवाही करेगी? उक्त जमीन की रजिस्ट्री रद्द कराने के लिए भाजपा आवेदन देगी? भाजपा पहाड़ी कोरवा के नाम से सिर्फ दिखावटी राजनीति कर रही है। भाजपा के नेता ही पहाड़ी कोरवा की जमीनों पर नजर गड़ाए बैठे हुए हैं। उनके भोलेपन का फायदा उठा रहे हैं और उन जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं यह दुर्भाग्यजनक है।