विधायक विकास उपाध्याय ने क्षेत्र एवं प्रदेशवासियो को हनुमान जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी

रायपुर। 06 अप्रैल दिन गुरुवार हनुमान जन्मोत्सव की उपलक्ष्य में रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ने प्रदेश एवं देशवासियो को शुभकांमनांए दी।विधायक विकास उपाध्याय ने कहा भारत में हनुमान जन्मोत्सव त्यौहार की भांति बड़ी श्रद्धा और भक्ति से मनाया जाता हैं।

विकास उपाध्याय ने कहा धर्म शास्त्रों में सात चिरंजीवियों का जिक्र किया गया है। ये सात चिरंजीवी अश्वत्थामा, बलि, महर्षि वेदव्यास, हनुमान जी, विभीषण, कृपाचार्य और भगवान परशुराम हैं। ये अमर आत्माएं हैं, जो आज भी पृथ्वी पर हमारे बीच मौजूद हैं। कलयुग में इन सात चिरंजीवियों में भगवान हनुमान जी की आराधना सबसे अधिक की जाती है। मान्यता है कि मारुति नंदन का नाम मात्र लेने से ही बड़े से बड़े संकट टल जाते हैं और बड़ी से बड़ी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं। हनुमान जी का जन्म चैैत्र माह की पूर्णिमा को हुआ था।

हनुमान जन्मोत्सव की उपलक्ष्य में रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय के निज निवास स्थित हनुमान मंदिर में सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की भावना से अखंड रामचरित मानस पारायण का आयोजन आचार्यों के सान्निध्य में प्रारंभ हुआ आज दोपहर 12ः00 से निज निवास में भंडारे का आयोजन के साथ ही साथ 11 हजार हनुमान चालिसा का वितरण किया गया है।

पश्चिम विधानसभा में अनेक स्थानो में हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन किया गया है क्रमशः हनुमान मंदिर नयापारा, दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर विवेकानंद आश्रम चैक रामकुण्ड, चक्रधारी गैरेज हनुमान नगर पहाडी चैक गुढियारी, कृष्णा नगर गली नं.06 भामाशाह चैक, वार्ड क्रं.70 संजय नगर सरोना, माधवराव सप्रे वार्ड क्रं.69 यादव पारा रायपुरा, कालीबाडी पुलिस पेट्रोलपंप के पास,

बजरंग नगर दुर्गा मंदिर के पास शिव मंदिर डगनिया, श्री सिद्ध मनोकामना हनुमान एवं शनिदेव मंदिर कबीर चैक, कोटेश्वर शिव मंदिर, महंत तालाब के पास, बंजारी नगर, विकास नगर, छोटा हनुमान मंदिर बंजारी नगर डी.डी.यू.नगर, चिंताहरण हनुमान मंदिर आदि स्थानो में शामिल हुए उनके साथ सैकडो की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता भी साथ रहे। विकास उपाध्याय ने इस मोके पर कहा प्रभु हनुमान जी निश्चित रुप से छत्तीसगढ में सुख समृध्दि लायेगें।