भाजपा की तुलना हनुमान जी से करना हनुमान जी का अपमान – कांग्रेस

पहले भगवान राम के नाम पर दुकानदारी किया अब राम भक्त हनुमान का अपमान कर रहे

रायपुर/06 अप्रैल 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा की तुलना हनुमान जी से किये जाने पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आपत्ति जताते हुये कहा कि यह श्री राम भक्त हनुमान जी का अपमान है। मोदी और भाजपा अपने बयान के लिये जनता से माफी मांगे। इसके पहले भाजपा भगवान राम के नाम पर राजनैतिक दुकानदारी कर रही थी, अब भाजपा की तुलना हनुमान जी से करके हिन्दू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि किस आधार पर मोदी भाजपा की तुलना हनुमान जी से कर रहे है। हनुमान जी संकट मोचन हैं, दीन दुखियों की पीड़ा हरते हैं, वे पीड़ित मानवता के तारणहार हैं। उन्होंने भगवान राम की सेवा को अपने जीवन का आधार बना लिया था।

भाजपा तो सत्ता प्राप्ति के लिये समाज में जहर घोलने का काम करती है। धर्म से धर्म को लड़वाती है। हनुमान जी के लिये भगवान श्रीराम आराध्य थे। भाजपा के लिये राम वोटों के ध्रुवीकरण का साधन। भाजपा दल नहीं दलदल है। भाजपा जैसे दलदल की तुलना हिन्दुओं के आराध्य से करना सर्वथा अस्वीकार्य है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जो राजनैतिक दल और नेता अपनी जनता से झूठ बोले, जनता से वादाखिलाफी करे वह हनुमान कैसे हो सकता है? भाजपा ने देश के युवाओं से हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया था, किसानों से उनकी आय दुगुनी करने का वायदा किया था।

देश की जनता से 100 दिन में महंगाई कम करने का वायदा किया था, हर नागरिक के खाते में 15 लाख देने का वायदा किया था, मोदी बतायें कितने वायदों को पूरा किया? भाजपा जैसे अधम और झूठ बोलने वाले संगठन का राम भक्त हनुमान से तुलना हो ही नहीं सकती। भाजपा हनुमान जी के नाखून का दशांश भी नहीं है।