छत्तीसगढ़ मॉडल का लोहा मोदी सरकार भी मानने लगी है

रायपुर/07 अप्रैल 2023। विभिन्न योजनाओं में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के बेहतर क्रियान्वयन का लोहा अब मोदी सरकार भी मानने लगी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ में लागू की गयी केंद्रीय योजनाओं की सफल क्रियान्वयन का विज्ञापन भी प्रकाशित करवाया है।

केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापनों में लिखा गया है-माँ की उचित देखभाल-प्रधानमंत्री मातृ-वंदना योजना से छत्तीसगढ़ में 7 लाख से अधिक माताओं को मिली बेहतर देखभाल,कठिनाईयों को दूर भगाया, महिलाओं का सम्मान वापस दिलाया-छत्तीसगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत बने लगभग 34 लाख से अधिक शौचालय, महिलाओं के लिये सरल हुआ जीवन,जीवन को बेहतर बनाया, सुविधा से मन मुस्कुराया- प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन से छत्तीसगढ़ में 17 लाख से अधिक घरों में नल से जल हुआ सुलभ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि इसके पहले पिछले हफ्ते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री सड़क के बेहतर क्रियान्वयन के लिये ट्वीट भी कर चुके है। राज्य में लागू होने वाली हर योजना को केंद्र सरकार की तारीफ मिल चुकी है। राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में तो छत्तीसगढ़ देश के प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर चुका है। स्वतंत्र एजेंसी सीएमआईई (CMIE) की दर्जनों रिपोर्टो के अनुसार छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर देश में सबसे कम लगभग आधा प्रतिशत के रिकार्ड स्तर पर है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि यह भूपेश बघेल का छत्तीसगढ़ मॉडल है जिसको विरोधी भी अंगीकार को आतुर है। छत्तीसगढ़ सरकार के गोधन न्याय योजना की तारीफ स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी चुनाव के समय कर चुके है। मोदी ने अपने बजट में इस योजना का उल्लेख किया है। लोकसभा की कृषि समिति छत्तीसगढ़ आकर गोधन न्याय योजना की तारीफ कर चुके है। भाजपा की यू.पी., म.प्र. की भाजपा सरकार गोधन न्याय योजना को लागू कर चुकी है।