भाजयुमो पीएमओ का घेराव करें और 19 करोड रोजगार दिलाये

रायपुर /9 अप्रैल 2023/ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजयुमो किस मुंह से बेरोजगारी भत्ता की मांग कर रही। बेरोजगारी भत्ता की मांग करने वाले भाजयुमो को पीएमओ का घेराव करना चाहिए और युवाओ को 19 करोड़ रोजगार दिलाना चाहिये।

केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 30 लाख से अधिक पद रिक्त है उसमें भर्ती क्यो नही हो रही है?रेलवे में हर साल होने वाली तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की भर्ती क्यो बन्द है?सेना में होने वाली परमानेंट भर्ती के बजाये 4 साल के लिये हो रही भर्ती का भाजयुमो विरोध क्यो नही करती?सरकारी नोकरी में आरक्षित वर्गों को मिलने वाली आरक्षण की लाभ से वंचित रखने सरकारी संस्थाओं कम्पनियों का निजीकरण किया जा रहा है इस पर भाजयूमो मौन क्यो है?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगार युवाओं से 9 साल में प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से लगभग 5000 करोड़ रुपए वसूल ली है लेकिन रोजगार देने में ठेंगा दिखा दी? प्रतियोगिता परीक्षा अन्य शैक्षणिक कार्यों से ट्रेन में यात्रा करने वाले युवाओं को जो छूट दी जाती थी उसे भी मोदी सरकार ने खत्म कर दिया है।भाजयुमो किस मुंह से खुद को ही युवाओं की हितैसी बताती हैं। दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष मिलता तो प्रदेश के युवाओ के हक में अब तक 43 लाख रोजगार आते इसके लिये कब भाजयुमो नरेंद्र मोदी का घेराव करेगी?

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड रोजगार के नाम से जो युवाओं को ठगा है उस ठगी के शिकार भाजयुमो से जुड़े युवा भी हुये है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार अब तक प्रदेश में 5 लाख रोजगार देने में सफलता हासिल की है और रोजगार मिशन के माध्यम से आने वाले 5 साल में 15लाख रोजगार देने का लक्ष्य तय किया है आर्थिक रूप से अक्षम परिवार के युवाओं को बेरोजगारी के दौरान कोई आर्थिक समस्या ना हो इसके लिए हर महीना 2500रु बेरोजगारी भत्ता देने का निर्णय लिया गया है इस बेरोजगारी भत्ता योजना का लाभ भाजयुमो के कार्यकर्ताओं को भी मिल रहा है। लेकिन मोदी सरकार का रोजगार भाजयुमो के कार्यकर्ताओं को भी नहीं मिल पाया है।