बिरनपुर में दिवंगत 22 वर्षीय युवक के परिवार के सदस्य को दी जाएगी सरकारी नौकरी : मुख्यमंत्री

रायपुर, 11 अप्रैल 2023 :मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बिरनपुर में दिवंगत 22 वर्षीय युवक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने और परिवार को 10 लाख रूपए सहायता राशि प्रदान करने को कहा है। उन्होंने आज मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों से मुलाक़ात के बाद यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने बेमेतरा की घटना की कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रशासकीय जाँच के निर्देश दिए हैं। साथ ही एक सप्ताह में जाँच कर रिपोर्ट देने को कहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेश वासियों से शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि बिरनपुर की घटना बेहद दुर्भाग्यजनक है। इस घटना में दिवंगत श्री भुनेश्वर साहू के परिवार की पीड़ा हम सबकी साझा पीड़ा है। भुनेश्वर की अनुपस्थिति में उसके परिवार का संरक्षण हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों से मुलाक़ात के बाद हमने निर्णय लिया है कि भुनेश्वर के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और 10 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही मैंने कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रशासकीय जाँच के निर्देश दिए हैं और एक सप्ताह में जाँच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु राम का ननिहाल, माता कौशल्या का घर हमारा छत्तीसगढ़ प्रदेश शांति, सद्भावना का गढ़ रहा है। हम सबको असामाजिक ताकतों से लड़ते हुए शांति और सद्भावना बनाकर रखनी है। यह हर नागरिक की जिम्मेदारी है। कानून से बढ़कर कोई नहीं है।

साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री टहल सिंह साहू एवं अन्य पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, विधायक बेमेतरा श्री आशीष छाबड़ा, छत्तीसगढ़ तेलघानी बोर्ड के अध्यक्ष श्री संदीप साहू भी उपस्थित थे।