राज्य का माहौल खराब करने वाले भाजपा नेताओं पर कड़ी कार्यवाही हो – कांग्रेस

रायपुर/12 अप्रैल 2023। राज्य का माहौल खराब करने तथा छत्तीसगढ़ को पाकिस्तान तथा तालिबान बताने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बिरनपुर की दुर्भाग्यजनक घटना के बाद लगातार भाजपा के छोटे-बड़े नेता सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर रहे है।

भाजपा के अधिकृत ट्वीटर हैंडल पर भी आपत्तिजनक और दंगा भड़काने वाले पोस्ट किये गये। ऐसे लोगों पर कानूनी कार्यवाही होना चाहिये। राज्य की कानून व्यवस्था से बढ़कर न कोई राजनैतिक दल हो सकता और न ही कोई राजनैतिक दल का पदाधिकारी जो भी कानून की मर्यादा का उल्लंघन किया है उस पर कार्यवाही होनी चाहिये।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा नेता झूठा आरोप लगाते है छत्तीसगढ़ में रोहगिया मुस्लिम बसाये गये हैं भाजपा नेता बतायें छत्तीसगढ़ में कहां पर रोहंगिया बसाये गये है। यदि भाजपा के नेता नहीं बताते है तो सोशल मीडिया में इस आशय का पोस्ट डालने वाले भाजपा नेताओं पर भी कड़ी कानूनी होनी चाहिये।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा द्वारा कांग्रेस पर लगाये जा रहे तुष्टिकरण के आरोपों को सिरे से नकारा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस तुष्टिकरण नही कर रही है बल्कि भाजपा मतों का धु्रवीकरण करने के लिये गिद्धात्मक राजनीति कर रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में मुस्लिम समाज और दिगर समाज की आबादी 2 प्रतिशत है। हिन्दू समाज की आबादी 98 प्रतिशत है। हम दो तिहाई बहुमत से सरकार चला रहे है। लोकतंत्र में बहुमत के आधार पर ही सरकारे आती है और जाती है। ऐसी स्थिति में दो प्रतिशत आबादी को तुष्टिकरण का आरोप लगाना न केवल हास्यास्पद है बल्कि अवसर वादिता भी है। हम क्यों तुष्टिकरण करेंगे? तुष्टिकरण से हमें क्या फायदा होगा? भाजपा यहा सांप्रदायिक माहौल खराब कर रही है।

प्रदेश के शांत माहौल में जहर घोलने का काम कर रही है। बहुसंख्यकों में अल्पसंख्यकों का भय पैदा कर मतों का धु्रवीकरण करने की गंदी राजनीति कर रही है। एक गांव में घटित घटना के आधार पर पूरे प्रदेश में बंद का आव्हान किया जाना इस बात का प्रामाण है। भाजपा और आरएसएस लाश पर राजनीति करने का घृणित प्रयास में लगी है। भाजपा के नेता पूरे घटना पर बेहद आपत्तिजनक और स्तरहीन बयान बाजी कर रहे है। कांग्रेस सरकार की मंशा स्पष्ट है प्रदेश में कानून हाथ में लेने की कोई भी कोशिश बर्दाशत नहीं किया जायेगा।