भगवान आदि शंकराचार्य जी के पुण्य प्रताप श्री सनातन धर्म समृद्ध : बृजमोहन

छत्तीसगढ़ सनातन दशनाम गोस्वामी समाज द्वारा आयोजित भगवान आदि शंकराचार्य जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर/25/04/2023/छत्तीसगढ़ के पूर्व धर्मस्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल भगवान आदि शंकराचार्य जी की जयंती अवसर पर आयोजित उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ सनातन दशनाम गोस्वामी समाज द्वारा आयोजित इस धार्मिक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ईसा पूर्व साढ़े पांच सौ साल पहले सनातन धर्म का ध्वज लेकर केरल से निकले भगवान आदि शंकराचार्य जी ने भारतवर्ष के चारों दिशाओं में पीठों की स्थापना की। उनका ही पुण्य प्रताप है कि आज सनातन धर्म समृद्धि के मार्ग पर बढ़ रहा है।

बृजमोहन ने कहा कि भारत में विदेशी आक्रांताओं ने हमला किया। हजारों मंदिरों को तोड़े। परंतु आज भी हम सनातन धर्म ध्वजा को लेकर बढ़ रहे हैं यह सब भगवान शंकराचार्य जी के बताएं मार्ग पर ही संभव हो सका है।

बृजमोहन ने कहा की सामाजिक मंच पर भी राजनीति की बात नहीं करना चाहते परंतु इतिहास गवाह है कि सनातन धर्म और हिंदू संस्कृति को अपनों ने ही बहुत नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। परंतु आज उज्जैन में भगवान महाकाल का भव्य मंदिर निर्माण हो या काशी विश्वनाथ पीठ, द्वारकाधीश का जीर्णोद्धार स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में हो रहा है।

भारतवर्ष के सनातनियों को वह दिन भी देखना पड़ा था जब प्रभु राम लला टेंट में विराजित थे। परंतु अब समय बदल चुका है। अयोध्या में प्रभु राम लला का भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।

इस अवसर पर महंत विवेक गिरी जी महाराज, समाज के अध्यक्ष प्रभाकर कृष्ण बन आदि उपस्थित थे।