विकास उपाध्यक्ष असम में उपचुनाव को लेकर बैठक ली।कल पार्टी महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह भी असम पहुँचेंगे

रायपुर,असम(गुहावटी)।कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व छत्तीसगढ़ से कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय आज अपने साथी प्रभारी सचिव राज साठे के साथ असम में कांग्रेस पदाधिकारियों एवं विधायकों की बैठक कर आगामी महीनों में होने वाले 5 विधानसभा के उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई।इस बैठक में असम विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष देवब्रत सेकिया भी उपस्थित थे।
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय इस समय अपने प्रभार वाले प्रान्त असम दौरे पर हैं,जहाँ पार्टी महासचिव व असम के प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह भी कल असम पहुंच रहे हैं। दरअसल असम में आगामी महीनों में 5-5 विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं। इन विधानसभा में ऐसे भी क्षेत्र हैं जहाँ कांग्रेस अपनी जीत हासिल करी थी परंतु वे पद व धन लालसा में पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिए थे।अब कांग्रेस के लिए यह बड़ी चुनौती है कि वह उन सीटों पर दोबारा कैसे जीत हासिल करे जो पिछले चुनाव में जीत चुकी थी।
विकास उपाध्याय इसी चुनौती को अमलीजामा पहनाने असम में रणनीति बना रहे हैं। उनके साथ साथी प्रभारी सचिव राज साठे भी हैं। आज उन्होंने एक बैठक कर इसी सिलसिले में कांग्रेस विधायकों व प्रदेश पदाधिकारियों से चर्चा की है। विकास उपाध्याय ने कहा,कांग्रेस का ये लक्ष्य होना चाहिए कि पांचों के पांचों सीट कांग्रेस की झोली में हो। उन्होंने कहा, दलबल कर नेता यदि चुनाव जीत जाएंगे तो यह जनसमुदाय में गलत संदेश जाएगा। हमें ऐसे लोगों को हराना जरूरी है,तभी लोकतंत्र की रक्षा कर सकते हैं। नेता प्रतिपक्ष सेकिया ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस इन सभी सीटों में जीत हासिल करेगी। कल एक अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव व असम प्रभारी भी बैठक लेकर उपचुनाव में कांग्रेस की क्या रणनीति होगी को लेकर चर्चा करेंगे।