बजरंग दल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नहीं छत्तीसगढ़ को गाली दी है – कांग्रेस

रायपुर/04 मई 2023। बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान उसके एक कार्यकर्ता द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी गयी गाली की कांग्रेस ने कड़ी निंदा किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बजरंग दल द्वारा यह गाली सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी गयी गाली नहीं यह गाली पौने तीन करोड़ छत्तीसगढ़ियों को दी गयी है। एक नाबालिक युवक को बरगला कर प्रदर्शन में शामिल करने और उससे मुख्यमंत्री को गाली दिलवाने के षडयंत्र के लिये आरएसएस प्रमुख, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और बजरंग दल प्रमुख के खिलाफ बाल संरक्षण आयोग में कांग्रेस शिकायत करेगी।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भूपेश बघेल राज्य के मुख्य मंत्री हैं। छत्तीसगढ़िया अस्मिता के प्रतीक है, वे छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा दे रहे है। माता कौशल्या के मंदिर और भगवान राम के वन गमन पथ को विकसित कर दुनिया के सामने छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित करने का काम किया है। पिछले चार सालों में उन्होनें राज्य की संस्कृति खान पान तीज त्योहार परम्परा को विश्वस्तर पर पहचान दिलाया है।

भूपेश बघेल हर छत्तीसगढ़िया के मान सम्मान और अभिमान का केन्द्र है। आरएसएस और भाजपा को यह बर्दास्त नही हो रहा कि पंद्रह साल तक जिस छत्तीसगढ़ी अस्मिता को उन्होंने दबा कर रखा था भूपेश बघेल उसे प्रतिष्ठित कर रहे इसी खीझ में आरएसएस के अनुषांगिक संगठन का अपने कार्यकर्ता से मुख्यमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करवा रहा है तो यह छत्तीसगढ़ महतारी को अपमानित करने वाला आचरण है। आरएसएस भाजपा बजरंग दल के आचरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश की जनता से माफी मांगे।

प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा बजरंग दल का यह आचरण आरएसएस के इस संगठन के चरित्र का आईना है। इस संगठन को आरएसएस तथाकथित रूप से धर्म की रक्षा करने वाला संगठन होने का दम्भ भरती है। जिस संगठन के कार्यकर्ता इतने अभद्र और अशिष्ट तथा अभद्र हो उससे धर्म की रक्षा की उम्मीद नहीं की जा सकती। बजरंग दल के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे नौजवानों के अभिवावकों को भी मनन और चिंतन करना चाहिए कि आरएसएस उनके बच्चों में कैसे संस्कार डाल रहा।