दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने में असफल मोदी सरकार देशभर के युवाओं को दे बेरोजगारी भत्ता

रायपुर/08 मई 2023। भाजयुमो के रोजगार दफ्तर घेराव को फ्लॉप शो करार देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा करने वाली भाजपा की युवा विंग मोदी सरकार किस मुंह से अब बेरोजगारी भत्ता मांग रही है? भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी आलोक दंगस को प्रदेश के युवाओं को बताना चाहिए की दो करोड़ रोजगार देने का वादा का क्या हुआ?

9 साल में नरेंद्र मोदी की सरकार युवाओं को रोजगार देने में असफल साबित हुई है। देश के विभिन्न सरकारी पदों पर 30 लाख से अधिक पद रिक्त हैं उसमें भर्ती क्यो नहीं की जा रही है? सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर आरक्षण खत्म करने का षड्यंत्र किया जा रहा है इसका विरोध भाजयुमो क्यों नहीं करती ?भाजयुमो को चाहिए रोजगार देने में असफल नरेंद्र मोदी सरकार से देशभर के के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिलाये?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, सांसद सुनील सोनी, विधायक सौरभ सिंह पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि रोजगार दफ्तर के आगे राजभवन हैं और इसी राजभवन में प्रदेश के आरक्षित वर्ग के युवाओं के भविष्य को रोका गया है भाजपा नेता जो रोजगार दफ्तर घेराव के राजनीतिक नौटंकी में शामिल थे उनकी हिम्मत नहीं हुई कि राजभवन जाकर युवाओं के हक में 76 प्रतिशत आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर करने की मांग कर सके।

यहीं से समझ में आता है कि भाजपा को युवाओं के रोजगार से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा को अपनी राजनीतिक रोटी सेकने थी प्रदेश के युवा भाजपा के इस चरित्र को पहचान चुके हैं उन्हें पता है यह वही भाजपा है जो 15 साल सत्ता के दौरान युवाओं के रोजगार को बेचने का काम किया।बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर वादाखिलाफी किया था। 15 साल में कभी सीधी भर्ती सरकारी नौकरी पर नहीं हुई।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आज जब भूपेश बघेल की सरकार प्रदेश के युवाओं को सीधी भर्ती का अवसर दे रही है विभिन्न सरकारी पदों पर नियुक्तियां कर रही है बेरोजगार युवाओं को 2500 रु महीना बेरोजगारी भत्ता दे रही है तब भाजपा नेताओं के पेट में दर्द हो रहा है।