बलौदाबाजार : ई.व्ही.एम.वेयर हाऊस पहुँचे कलेक्टर,मतगणना स्थल का भी किया अवलोकन

बलौदाबाजार,10 मई 2023/जिला कार्यालय के ई.व्ही.एम. वेयर हाउस में सुरक्षित रखे हुए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बैलेट यूनिट,कंट्रोल यूनिट एवं व्ही.व्ही.पैट का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंदन कुमार ने आज आंतरिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने वेयरहाउस स्थित भवन पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के रखरखाव,सीसीटीवी कैमरे,अग्नि से सुरक्षा, परिसर की सुरक्षा सहित सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी बिंदुओं के निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

इसके साथ ही उन्होंने नये मंडी परिसर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चयनित स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का अवलोकन कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चुनाव सम्बंधित आवश्यक तैयारियो के लिए विस्तृत दिशा निर्देश लोक निर्माण विभाग एवं निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को दिए है। उन्होंने सभी कार्यों को समय सीमा के भीतर ही करने कहा हैं।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम बलौदाबाजार रोमा श्रीवास्तव,उप जिला निर्वाचन अधिकारी बजरंग दुबे सहित राष्ट्रीय पार्टी के प्रतिनिधि गण एवं जन प्रतिनिधिगण भी मौजूद थे।गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रत्येक माह सामान्य निरीक्षण एवं प्रत्येक तीन माह पर ईवीएम वेयर हाउस का आंतरिक निरीक्षण जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को करनी होती है।