भाजपा बच्चो की मौत के झूठे आंकड़े दे रही भाजपा बताये 25000 बच्चों की मौत के आंकड़े कहां से लाये?

रायपुर/07 जून 2023। भाजपा के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पूर्व मंत्री केदार कश्यप बताएं आदिवासियों के 25000 बच्चो की मौत कहां पर हुई है? कब हुई हैं? किस जिला, ब्लाक, गांव में हुई? उनके पास क्या तथ्य है? सूची सार्वजनिक करें अन्यथा माफी मांगे। भाजपा आदिवासियों को बरगलाने के लिए उनके बच्चों की मौत की झूठी कहानी लिख रही है।

आदिवासी बच्चों की मौत की कामना कर रही है। मनगढ़ंत आरोप लगा रही है। प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद इस प्रकार की कहीं घटना नहीं हुई है। भाजपा राजनीतिक हताशा के दौर से गुजर रही है झूठी कहानी गढ़कर आधारहीन आरोप लगाकर रमन सरकार के दौरान आदिवासियों के ऊपर हुये अत्याचार, उनकी जमीनें छीनने की घटना, बेगुनाह आदिवासियों को जेल में बंद करने और उनके कानूनी अधिकार का हनन करने के पाप से बच नहीं सकते।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार में बस्तर में स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत हुई है मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक से लगभग एक करोड़ लोगों को स्वास्थ्य की निशुल्क सेवाएं मिली है। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान से बस्तर की महिलाएं और बच्चे कुपोषण और एनीमिया से मुक्त हो रहे हैं मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान से बस्तर में मलेरिया जैसी बीमारियों से मुक्ति मिला है रमन सरकार के दौरान जहा पेचिश से मौतें होती थी आज उससे बस्तर मुक्त हुआ है।

प्रदेश कांग्रेश संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील शुक्ला ने कहा कि भाजपा के तमाम बड़े नेताओं को रमन सरकार के दौरान जो आदिवासियों पर अत्याचार हुए हैं जो आदिवासी बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हुई है 700 से अधिक गांव को जला दिया गया था। बस्तर के निवासी बस्तर छोड़ने को मजबूर हुए 35 हजार से अधिक आदिवासी बेटियां गायब हुई बस्तर के आदिवासियों को जो धोखा दिया गया जो 15 साल तक पेसा के नियम नहीं बनाये गये। रमन सरकार के दौरान जो दंतेवाड़ा में जमीन का घोटाला हुआ झलियामारी कांड, पेदगुल्लर कांड, सारखीगुला कांड, मीना खलको कांड के लिए माफी मांगनी चाहिए।