भोपाल : लाड़ली बहना योजना को लेकर हर गांव-हर घर में है खुशी का माहौल-मंत्री पटेल

भोपाल : शनिवार, जून 10, 2023 : प्रदेश की महिलाओं की जिंदगी को बदलने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल से निकली लाड़ली बहना योजना को लेकर जिले के हर गांव-हर घर में खुशी का माहौल क्योकि इससे महिलाएँ आर्थिक रूप से सशक्त होगी। उसे मायके जाना होगा या अपने लिए कोई सामान लाना होगा या भतीजे-भतीजी के लिए या अपने बच्चों के लिए कोई सामान खरीदना होगा तो वह पति की ओर नही देखेगी बल्कि लाड़ली बहना योजना के पैसे से स्वयं की एवं बच्चों की जरूरतों को पूरा करेगी।

पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने उक्त बातें नगर पालिका परिसर बड़वानी में शनिवार की देर शाम को आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान उन्होने कहा कि बहनों के भाई तो सिर्फ तीज-त्यौहार पर ही उन्हें तोहफा या राशि देते है परन्तु प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान तो हर माह बहनों को राशि देंगे एक बार नहीं, साल में 12 बार महिलाओं के खातों में राशि जायेगी।

मंत्री श्री पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री बलवंतसिंह पटेल, कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, श्रीमती अश्विनी निक्कू चौहान और बड़ी संख्या में लाड़ली बहना उपस्थित थी।

मुख्यमंत्री के उद्बोधन को देखा एवं सुना गया

नगर पालिका परिसर बड़वानी सहित शहर के मुख्य चौराहो पर तथा जिले की सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा एवं सुना गया। जैसे ही सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि का अंतरण किया तब सभी बहनों सहित उपस्थित अतिथियों ने भी खड़े होकर मुख्यमंत्री श्री चौहान का अभिवादन किया। इस ऐतिहासिक पल के अवसर पर नगर पालिका परिसर बड़वानी में शानदार आतिशबाजी भी की गई।

प्रतियोगिताओं के विजेताओं को वितरित किये गये प्रमाण पत्र

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत नगर पालिका बड़वानी में आयोजित चेयर रेस, नींबू रेस, रंगोली प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

दीप प्रज्वलन कर जश्न मनाया गया

उपस्थित अतिथियों ने बहनों के साथ नगर पालिका परिसर बड़वानी में दीप प्रज्वलन कर लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण का जश्न मनाया।

संगीतमय हुआ कार्यक्रम का आयोजन

नगर पालिका परिसर बड़वानी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बालिका कुमारी हिमानी यादव ने बहनो के लिए ‘‘फूलो का तारों का सबका कहना है‘‘ गीत की प्रस्तुति भी दी। इस दौरान श्रीमती सुनिता मोरे, श्रीमती सुनिता शुक्ला, श्री मनीष वासुरे, श्री अविनाश दुबे ने भी अपने गीतों की प्रस्तुति दी। इनके गीतों को संगीतमय श्री अमजद खांन एवं उनके साथी कलाकारों द्वारा किया गया।

जिले की 2 लाख से अधिक महिलाओं के खातों में हुआ राशि का अंतरण

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत जिले की 229638 महिलाओं के खातों में 1-1 हजार रुपये के मान से 21 करोड़ 95 लाख 91 हजार 229 रुपये की राशि का अंतरण किया गया।