66वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता मैं फुटबॉल वॉलीबॉल जूडो एवं टेबल टेनिस के प्रारंभिक मुकाबले प्रारंभ

भोपाल : शनिवार, जून 10, 2023 : स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा भोपाल में आयोजित 66वें राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता द्वितीय चरण के मुकाबले प्रारंभ हुए आज प्रातः टीटी नगर स्टेडियम में वॉलीबॉल के मुकाबले प्रारंभ हुए।

स्कूल गेम्स फेडरेशन इंडिया के इस आयोजन में 31 राज्यों के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं आज मैच प्रारंभ होने से पूर्व संयुक्त संचालक श्री अरविंद चोरघड़े, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण श्री नितिन सक्सेना उप संचालक श्री आलोक खरे एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री अंजनी कुमार त्रिपाठी जी ने सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया इस इस मैच में मध्य प्रदेश के श्री सुनील शर्मा भी उपस्थित थे आज प्रथम मैच में टेबल टेनिस बालक वर्ग में आंध्र प्रदेश ने उत्तर प्रदेश को 3-0 से हराया, जम्मू-कश्मीर ने त्रिपुरा को 3-1 से हराया आईबीएसओ ने अरुणाचल को 3-0 से हराया।

टीटी नगर स्टेडियम के ग्राउंड नंबर 2 पर दिल्ली ने हरियाणा को 3-1 से एवं महाराष्ट्र ने मध्यप्रदेश को 3-0 से हराया कर्नाटक ने केरल को 30 से एवं पश्चिम बंगाल ने हिमाचल प्रदेश को 3-0 से शिकस्त दी।

पुडुचेरी ने उत्तर प्रदेश को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया चंडीगढ़ ने मेघालय को 30 से एवं हिमाचल प्रदेश में जम्मू एंड कश्मीर को 3-0 से शिकस्त दी।

टीटी नगर स्टेडियम में आज वॉलीबॉल के मुकाबले भी प्रारंभ हो गए प्रथम बालिका वर्ग मुकाबले में राजस्थान ने विद्या भारती समूह को 2-0 सेट हराया इसी प्रकार दिल्ली ने पंजाब को 2-0 से एवं केरल ने छत्तीसगढ़ को 3-0 से हराया सीबीएसई ने उत्तराखंड को 2-0 से हराया।

बालक वर्ग में केरल ने बिहार को एवं आंध्र प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को हराया इसी प्रकार पश्चिम बंगाल ने सीबीएसई को एवं राजस्थान ने दमनदीप को हराया वॉलीबॉल में आज नॉकआउट दौर के मैच समाप्त हो गए।

आज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल एवं साईं कैंपस में फुटबॉल के प्रथम चरण के मैच भी प्रारंभ हुए मध्यप्रदेश और चंडीगढ़ के बीच खेला गया मुकाबला बिना स्कोर के ड्रा रहा।

दूसरे मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने डीएवी को 3-0 से हराया हिमाचल प्रदेश ने पुडुचेरी को 2-0 से एवं अंतिम मुकाबले में दिल्ली ने आईपीसीसी को 2-0 से शिकस्त दी

महाराष्ट्र चंडीगढ़ को 1-0 से हराया उत्तर प्रदेश ने राजस्थान को 2-0 से हराया पंजाब और हिमाचल प्रदेश के मैच ड्रा रहे।

जूडो में आज प्रारंभिक चरण के नॉकआउट मुकाबले प्रारंभ हुए प्रारंभिक जांच के बाद कल क्वार्टर फाइनल सेमीफाइनल के मैच खेले जाएंगे टीटी नगर स्टेडियम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम एवं स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया भोपाल केंपस में साले खेलकूद प्रतियोगिता को देखने स्थानीय स्तर पर कई स्कूलों के विद्यार्थी प्रातः काल पहुंच रहे हैं उन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं।