भोपाल :किसान-कल्याण महाकुंभ में आएँ किसान भाई-मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल : सोमवार, जून 12, 2023 : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमने किसानों के ऋण पर ब्याज की राशि राज्य सरकार की ओर से भरवाने की बात कही थी। राजगढ़ में 13 जून को किसान- कल्याण महाकुंभ में किसानों के ब्याज की राशि उनके बैंक खातों में जमा की जाएगी, जिससे किसानों को कृषक सोसायटी से खाद-बीज मिल सकेगा।

कार्यक्रम में रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह भी विशेष रूप से शामिल होंगे। किसान-कल्याण महाकुंभ में फसल बीमा योजना के 2900 करोड़ रूपए भी किसानों के खातों में डाले जाएंगे। मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना के 2 हजार रूपए भी सभी पात्र किसानों के खातों में अंतरित होंगे। यह बात मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से किसानों से की अपील में कही।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 6 हजार रूपए प्रतिवर्ष किसानों के खातों में जारी करते हैं। राज्य शासन की ओर से भी 4 हजार रूपए 2 किस्त में किसानों के खातों में डाले जाते हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसान-कल्याण महाकुंभ किसानों के कल्याण के लिए हमारी सरकार की प्रतिबद्धता का प्रकटीकरण है। किसान भाई अधिक से अधिक संख्या में राजगढ़ के किसान महाकुंभ में शामिल हों। सभी जिला मुख्यालयों तथा सोसायटी मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम होंगे। किसान भाई इन कार्यक्रमों में आएँ, महाकुंभ से वर्चुअली जुड़ें और संवाद में शामिल हों।