व्यापारी देश के अर्थव्यवस्था की रीड़ -बृजमोहन

रायपुर/14/06/2023/पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दुर्ग में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापारी देश के अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। व्यापारियों के साथ देश के करोड़ों लोगों का रोजगार जुड़ा रहता है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था को न केवल मजबूती मिली है बल्कि वह निरंतर गति से आगे भी बढ़ रही है। भारत की उभरती हुई अर्थव्यवस्था में उद्यमियों व व्यापारीजनों का विशेष योगदान है।

बृजमोहन ने कहा कि व्यापारियों के लिए आज देश में सुरक्षित माहौल है। व्यापार के क्षेत्र में आगे बढ़ने वालों के लिए भी केंद्र की हमारी भाजपा सरकार ने मुद्रा योजना, स्टार्टअप योजना आदि चलाकर हर संभव मदद कर रही है। कोरोना काल में देश के सभी छोटे उद्योगों के कर्ज की लिमिट बढ़ाकर उन्हें भरपूर सहायता सरकार ने की है। जिस वजह से उद्योग धंधे बंद नहीं हुए लोगों का रोजगार बना रहा। यही वजह है कि दुनिया में तबाही मची हुई थी और भारत औरों से बेहतर स्थिति में था।

उन्होंने व्यापारी शब्द पर कहा कि लोग सिर्फ बड़े दुकानदार या व्यवसाई को ही व्यापारी मानते हैं। हमारी नजरों में सब्जी वाला, गुमटी वाला, ठेलेवाला भी व्यापारी है।आज पसरे पर बैठने वाले, ठेले खोमचे वालों से किसी तरह का टैक्स नहीं लिया जाना है परंतु छत्तीसगढ़ में लूट मचाने वाली कांग्रेस की सरकार से जुड़े लोग ऐसे गरीब छोटे व्यापारियों से बदस्तूर वसूली कर रही है।बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ को पूरी तरह से बर्बाद करने पर उतारू है। जनता उनसे परेशान हलाकान है।

अपने चुनावी वादे में कांग्रेस ने पट्टा देने देने की बात कही थी परंतु आज अपने वादों से मुकर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास के लिए मोदी सरकार प्रत्येक हितग्राही को ढाई ढाई लाख दे रही है, परंतु भूपेश सरकार इस काम को रोके हुए हैं क्योंकि इसमें उन्हें कमीशन नही मिल रहा है। मोदी सरकार हर घर नल लगवा रही है परंतु भूपेश बघेल सरकार उसमें भी भ्रष्टाचार कर लेटलतीफी कर रही है।

कोरोना काल से लेकर आज तक मोदी सरकार प्रति व्यक्ति पांच किलो चावल दे रही है परंतु यह चावल भी राज्य की भूपेश सरकार चट कर जा रही है। बीते साढ़े चार साल में शराब घोटाला, कोयला घोटाला, राशन घोटाला भूपेश बघेल की सरकार कर गई।

ऐसे में देश प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान देने वाले व्यापारी भाई छत्तीसगढ़ में भाजपा के 15 साल, दिल्ली में मोदी सरकार के 9साल और राज्य में पिछले साढ़े चार से चल रही भूपेश सरकार की तुलना कर ले। आपको समझ आ जाएगा कि कौन सी सरकार निष्ठा और ईमानदारी के साथ देश और जनता की सेवा कर रही है और कौन अपनी जेब भरने में लगी है।
व्यापारी सम्मेलन में सांसद विजय बघेल, पूर्व विधायक लाभचंद बाफना,पूर्व मंत्री रामशीला साहू,दयानंद बांधे,जागेश्वर साहू,बृजेश बिचपुरिया, ओमप्रकाश जोशी,ललित चंद्राकर,श्रीचंद सुंदरानी, प्रीतपाल बेलचंदन,कांतिलाल बोथरा,चतुर्भुज राठी,अजय भसीन आदि उपस्थित थे।