मोदी सरकार में 9 साल से अघोषित आपातकाल लगा हुआ है

रायपुर/ 25 जून 2023/ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल में अघोषित आपातकाल लगा हुआ है मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने वालों को जेल जाना पड़ता है मीडिया में मोदी भक्ति के अलावा कुछ भी नहीं दिखाया जा सकता। लोगों के पास रोजी रोजगार के गंभीर संकट है किसान हताश और परेशान हैं युवा रोजगार मांग नहीं सकता। समय पर ट्रेन नहीं मिलता।

पूरे देश में तानाशाही और मनमानी चल रहा है हम दो हमारे दो की नीति पर सरकार चल रही है घोटालों हेरा फेरी के अपराधियों को सरकार बचाती है बेटियों के साथ दुराचार करने वाले छेड़छाड़ करने वाले को संरक्षण दिया जाता है 9 साल से लोकतंत्र ऑक्सीजन पर है जनता की चुनी हुई सरकार को गिरा दिया जाता है असल में यह आपातकाल है

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भारत के संविधान की व्यवस्थाओं के अनुरूप आपातकाल लगाकर इंदिरा गांधी ने देश के भीतर बैठे विध्वंस कारी और विभाजन कारी सोच रखने वालों को अंकुश लगाया था और आपातकाल के दौरान संघ और भाजपा उनके अनुषांगिक संगठन के लोग ही संविधान के विपरीत कार्यों में लगे थे और पूरा देश आपातकाल के दौरान सुधरे हुए सरकारी सिस्टम से खुश था आज भी बड़े बुजुर्ग बताते हैं कि आपातकाल के दौरान समय पर ट्रेन मिलती थी समय पर सरकारी दफ्तर एक खुलते थे सरकारी योजनाएं सीधा जनता तक पहुंची थी भ्रष्टाचार जीरो था सारे काम समय पर होते थे किसी को कोई परेशानी नहीं होता था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जो भारत के संविधान के विरोधी थे वह आज आपातकाल का विरोध करने का नाटक कर रहे हैं भाजपा नेताओं ने लोकतंत्र के प्रति कभी भी निष्ठा नहीं जताई लोकतंत्र के मर्यादाओं और संवैधानिक अधिकारों का सम्मान नहीं किया हमेशा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के लिखे संविधान को बदलने की बात की। जो लोग आपातकाल से परेशान होने का ढोंग करते थे वही लोग अघोषित आपातकाल यानी तानाशाही समर्थन कर रहे हैं।