यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात से ही परेशान है ओवैसी : डॉ मिश्रा

भोपाल। यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से ही परेशान है ओवैसी। गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि एआईएमआईएम प्रमुखअसदुद्दीन ओवैसी कांग्रेस और अंग्रेजों की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस संविधान में संशोधन का हवाला ओवैसी दे रहे हैं , उसके निर्माता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर हमेशा समान नागरिक संहिता के पक्ष में रहे हैं।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि ओवैसी जैसे लोग हमारे समाज की आधी आबादी यानी महिलाओं के पक्ष में बात भी नहीं करते। महिलाओं के उत्थान के लिए ट्रिपल तलाक पर बैन लगाने जैसे मुद्दे का भी ये विरोध कर रहे थे। डॉ.मिश्रा ने कहा कि ओवैसी कांग्रेस और अंग्रेजों की भाषा बोल रहे है । वो तो नेहरू और अंग्रेजों के कारण 1954 में हिंदू सिविल कोड लाए। यदि इनकी बात करें तो राजीव गांधी ने शाहबानो प्रकरण मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को ही बदल दिया था ।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि ओवैसी जैसे लोग अपने समाज की आधी आबादी यानी महिलाओं के साथ नहीं हैं, उनके पक्ष में नहीं बोलते। ट्रिपल तलाक जैसा मामला जो महिलाओं और बेटियों के उत्थान का था, यह उसका विरोध करने लगे। अब इन्होंने यूनिफॉर्म सिविल कोड के विरोध की शुरूआत कर दी हैं। यह छद्म धर्मनिरपेक्षता और देश विरोधी मानसिकता का परिचायक है।