भाजपाइयों के लिए छत्तीसगढ़ केवल चुनाव लिहाज़ से ही जरूरी, छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया हित से इनका कोई सरोकार नहीं

रायपुर 3 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि एक वर्ष के भीतर दर्जनों केंद्रीय मंत्री आए लेकिन किसी केंद्रीय मंत्री के दौरों का सरोकर छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया जनता से नहीं रहा। छत्तीसगढ़ की जनता ने लोकसभा में 11 में से भाजपा के 9 सांसद केंद्र में भेजे लेकिन जब जब छत्तीसगढ़ के हक और हित की बात रखनी होती है तब दलीय चाटुकारिता में भाजपा के सांसद मोदी शाह के सामने मौन हो जाते हैं।

कोई भी केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ आकर अपने विभाग की बात नहीं करता। विगत 9 सालों से मोदी सरकार के किसी भी केंद्रीय मंत्री ने यह नहीं बताया कि उसके विभाग ने छत्तीसगढ़ के लिए क्या किया है। नफरत हिंसा उन्माद बांटने और काटने की प्रवृत्ति भाजपा नेताओं में इस कदर हो चुकी है कि केंद्रीय पंचायत मंत्री भी यहां आकर गोडसे को सपूत और धर्मांतरण के तथ्यहीन आरोप लगाकर चले जाते हैं।

छत्तीसगढ़ की जनता देश के पंचायत मंत्री से यह जानना चाहती है कि विगत 3 बजट में लगातार मनरेगा के बजट आवंटन हर साल 25 से 30 परसेंट कटौती करके मजदूरों के पेट पर लात मारने का आधार क्या है? केवल राजनीतिक ज़मीन तैयार करने झूठे आरोप लगाने और ध्यान भटकाने का कुत्सित प्रयास आखिर कब तक? केंद्रीय मंत्री अपने विभाग की ज़िम्मेदारी कब लेंगे? केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कब बताएंगे कि डिफेंस में 74 परसेंटेज एफडीआई किसे लाभ पहुंचाने लाया गया?

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बेचने की साजिश किसके इशारे पर रची गई है? 526 करोड़ का राफेल बिना टेक्निकल स्पेसिफिकेशन में बदलाव के 1656 करोड़ कैसे हो गया? 200 करोड़ के ड्रोन खरीदी की डील 600 करोड़ प्रति ड्रोन में कैसे? डोकलम और अरुणाचल प्रदेश पर मौन धारण करने की वजह क्या है? असल मुद्दों से ध्यान भटकाने और अपनी नाकामी को छुपाने केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ में केवल झूठ और गलतबयानी कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि कुशासन, वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार के चलते अपनी विश्वसनीयता खो चुके छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता अब केंद्रीय मंत्रियों के आसरे झूठे आंकड़े परोसने का प्रयास कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 साल रमन राज के प्रशासन को भी गोगा है और विगत 9 साल से मोदी सरकार की उपेक्षा और वादाखिलाफी को भी भोग ही रही है

100 दिन में महंगाई कम करने का वादा था, हुआ उल्टा तीन गुना ज्यादा, 410 का सिलेंडर 1150 के पार, आटा, दाल, तेल, सब्जी बेलगाम। साल 2 करोड़ रोजगार का वादा मिला तो कुछ नहीं उल्टे करोड़ों लोगों की लगी लगाई नौकरी छीन गई 20 से ज्यादा सार्वजनिक उपक्रम बेचकर युवाओं के सरकारी नौकरी में रोजगार के अवसर को बेच दिया गया। मोदी सरकार की तमाम नीतियां चंद्र पूंजीपति मित्रों के लाभ पर केंद्रित है और इसी कारण गरीब और गरीब होते जा रहे हैं और मोदी के संरक्षण में अमीरों की संपत्तियां दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही हैं।

महंगाई, बेरोजगारी और भुखमरी इंडेक्स में ऐतिहासिक रूप से शिखर पर है लेकिन मोदी और उनके मंत्री आत्ममुग्ध है। बिलासपुर जोन मोदी सरकार को देशभर में सबसे ज्यादा राजस्व कमा कर देता है, लेकिन यही के यात्रियों को सबसे ज्यादा प्रताड़ित क्यों किया जा रहा है? विगत 3 साल 4 महीने के भीतर बिलासपुर जोन से गुजरने वाले 67000 से ज्यादा ट्रेनें क्यों की गई?

भूपेश सरकार पर आरोप लगाने से पहले ही केंद्रीय मंत्री और भाजपाई नीति आयोग की रिपोर्ट देख ले जिसमें पिछले 3 साल से अर्थव्यवस्था के तीनों सेक्टर कृषि, उत्पादन और सेवा तीनों सेक्टर में छत्तीसगढ़ का औसत राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। छत्तीसगढ़ की जनता को भूपेश सरकार की योजनाओं पर भरोसा है और यह भरोसा दिनों दिन मज़बूत हो रहा है।