भूपेश बघेल के सरकार में लाखों बच्चों को फ्री में कॉपियां पुस्तक दी जा रही है

रायपुर/05 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कक्षा पहली से लेकर कक्षा 12वीं तक सभी बच्चों को पुस्तक के साथ कापियां निःशुल्क में दी जा रही है। लाखों पढ़ने वाले बच्चों को फ्री में कॉपियां देने की फैसले से गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार को बड़ी राहत राज्य सरकार ने दी है, वहीं कांग्रेस सरकार में अच्छी क्वालिटी की यूनिफॉर्म भी दिया जा रहा है

अभिभावक की परेशानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बहुत अच्छे से समझते हैं कि बेलगाम महंगाई में माता-पिता के लिए बच्चों को अच्छी-अच्छी शिक्षा देना बहुत बड़ी चुनौती होती है। बेलगाम महंगाई ने पूरा घर का बजट चौपट कर दिया है, पूरा वेतन तो दाल, आटा, चावल से सिलेंडर एवं दैनिक जीवन के आवश्यक वस्तु में खर्च हो जाता है तो बच्चों को पढ़ाने के लिए पैसा कहां से लाएं।

नरेंद्र मोदी भाजपा की सरकार ने तो बच्चों के पढ़ने वाली कॉपी, किताब, जूता, पेन, रबड,़ पेंसिल सब में भारी भरकम टैक्स लगा दिया है जिसके कारण पहले जो कॉपी ₹20 में मिलती थी अब उनके कीमत ₹60 देकर खरीदना पड़ता है ऐसे ही पुस्तक जूता रबड़ पेंसिल के लिए भी 3 गुना पैसा खर्च करना पड़ता है।

आज गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार को बच्चों को पढ़ाना एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई थी लेकिन जनता के साथ हाथ में लिए हाथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खड़े हुए हैं जितनी भी परेशानी आएगी सारी परेशानियों का समाधान के लिए भरसक प्रयास किया और परिणाम यह हुआ कि बच्चों को अंग्रेजी एवं हिंदी स्कूल के माध्यम से शिक्षा दिया जा रहा है जिसके कारण अभिभावक के साथ बच्चे भी बिना चिंता की पढ़ाई कर रहे हैं और अपने स्वर्णिम भविष्य का सपना देख रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि 15 साल रमन सिंह की सरकार में बच्चों को मिलने वाली स्कूल ड्रेस में भी भाजपा नेता कमीशन खा लेते थे जिनके कारण कोई स्कूल यूनिफार्म में क्वालिटी नहीं रहती थी और अभिभावक को बाजार में जाकर दोबारा यूनिफॉर्म खरीदना पड़ता था। अभिभावक का तो सरकारी स्कूलों से विश्वास ही उठ गया था लेकिन जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से स्कूल की शिक्षा की व्यवस्था देखकर अभिभावक को विश्वास हो गया है कि भूपेश है तो भरोसा है।