कांग्रेस ने सदन में चर्चा नही , केवल हंगामा किया : डॉ.मिश्रा

भोपाल।समय से पूर्व विधानसभा सत्र समापन के लिए गृह एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने विपक्ष को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि सदन का फ्लोर चर्चा के लिए होता है लेकिन कांग्रेस केवल हंगामा करने का काम करती है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदन में चर्चा को छोड़ कर सब काम करती है।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि वैसे भी आज कांग्रेस का मौन धरना था, गांधी परिवार को खुश करना उनकी पहली प्राथमिकता है। इसलिएपहले कमलनाथ जी निकल गये , फिर बाकी सब निकल गये।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि वैसे भी कांग्रेस के लोग पलायनवादी है। चर्चा से भागते है। कांग्रेस ने जनता से जुड़े कौन से मुद्दे उठाए। उन्हें न आदिवासियों की चिंता है , न किसान की चिंता है, न महिलाओं की चिंता है और न ही बेरोजगारों की चिंता है। उन्हें केवल गांधी परिवार की चिंता है। उन्हें खुश करने के लिए जिस तरह सदन के फ्लोर का उपयोग किया गया , उसकी जितनी निंदा की जाये कम है।
डॉ. मिश्रा ने कहा कि हम तो सभी मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार थे लेकिन वह चर्चा करना ही नही चाहते थे। विपक्ष पूरे समय हंगामा करता रहा । विपक्ष का रवैया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जनता की गाढ़ी कमाई से यह सदन चलता है । इस तरह बिना सार्थक चर्चा के सत्र का समापन दुखद है।