मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत जिले के 70 स्कूलों का हुआ नवीनीकरण

कोरिया 13 जुलाई 2023/छत्तीसगढ़ शासन की महत्वपूर्ण योजना, मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत अब तक जिले के 70 स्कूलों का जीर्णाेद्धार कार्य पूर्ण हुआ है। जिले में योजना अंतर्गत शाला भवन मरम्मत नवीनीकरण एवं जीर्णाेद्धार कार्य के साथ अतिरिक्त कक्ष निर्माण कराया जा रहा है।

विकासखंड बैकुंठपुर के शिक्षा अधिकारी श्री अनिल जयसवाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला भवन का नवीकरण कार्य किया गया है। स्कूल भवनों में  पुट्टी कर दीवारों पर बहुरंग कलात्मक एवं बच्चों की पढ़ाई से जुड़े चित्रकला बनाया गया है जिससे बच्चों को प्रेरणा मिल रही है। अब वे दीवार में लिखे गये कलात्मक चित्रकला के ज़रिए भी सीख कर रहे हैं। जीर्णाेद्धार के द्वारा नये भवन बन जाने से पढ़ाई में बच्चों का मन लग रहा है और वे खुश हैं।

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के द्वारा मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत सभी स्वीकृत प्रगतिरत कार्यों की नियमित समीक्षा जारी है। उन्होंने योजना से जुड़े सभी लंबित कार्यों को शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश भी दिए हैं।