जन्मदिन पर दीपक बैज को मिला गांधी परिवार का आशीर्वाद

नई दिल्ली/ जगदलपुर : बस्तर सांसद एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष दीपक बैज ने आज कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष यूपीए चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी तथा पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से उनके दिल्ली स्थित आवास में भेंट कर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संगठन की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सांसद दीपक बैज ने श्रीमती गांधी,राहुल गांधी व प्रियंका गांधी को विश्वास दिलाया कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक सफलता का क्रम दोहराते हुए छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस की गौरवशाली विजय यात्रा को जारी रखेगा।

इस संकल्प के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता समस्त राष्ट्रीय नेताओं,पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,पार्टी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल,प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत बनाने प्रतिबद्ध हैं।विदित है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष सांसद दीपक बैज ने गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री खड़गे एवं संगठन महासचिव श्री वेणुगोपाल से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया था। आज शुक्रवार को श्री बैज ने कांग्रेस की सर्वोच्च नेता सोनिया गांधी,राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी से मुलाकात कर उनका मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सांसद दीपक बैज को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान सौंपे जाने पर पहले ही प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कह चुके हैं कि दीपक बैज युवा नेता हैं और उन्हें छत्तीसगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने से युवाओं सहित सभी वर्गों में उत्साह है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी दीपक बैज को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपक बैज छत्तीसगढ़ कांग्रेस को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन एवं सहयोग से ऐसे प्रयास करेंगे, जो उनसे अपेक्षित हैं।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विशेष तौर पर सोनिया गांधी,राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी से आमतौर पर इतनी जल्द मुलाकात का समय नहीं मिल पाता है क्योंकि यह नेता बहुत व्यस्त रहते हैं। इन्हें पूरे देश के पार्टी मामले देखना होता हैं लेकिन छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष युवा सांसद दीपक बैज को पार्टी के सभी नेताओं का सहज आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

संसद में सांसद दीपक बैज के उत्कृष्ट प्रदर्शन से पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व पहले से ही परिचित है और संसद में उनके अच्छे प्रदर्शन एवं जोशीले भाषण से, उनके द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए उठाए गए मुद्दों से प्रभावित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें प्रोत्साहित करते रहे हैं तथा राहुल गांधी का मार्गदर्शन उन्हें मिलता रहा है।

आज सारा बस्तर अपने सांसद और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष दीपक बैज के जन्मदिन पर दोहरी खुशियां मना रहा है और वहां दिल्ली में अपने जन्मदिन के अवसर पर दीपक बैज ने कांग्रेस के आला नेताओं श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आशीर्वाद प्राप्त किया है।